अंतिम संस्कार:दिल्ली जेल से बेटी नताशा को मिली जमानत, डॉ. नरवाल का संस्कार आज

रोहतक5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
डॉ. महावीर बेटी नताश के साथ। - Dainik Bhaskar
डॉ. महावीर बेटी नताश के साथ।

हरियाणा विज्ञान मंच और भारत ज्ञान-विज्ञान समिति के अध्यक्ष डाॅ. महावीर नरवाल का अंतिम संस्कार अब मंगलवार सुबह किया जाएगा। नताशा के पिता डॉ. महावीर नरवाल का कोविड से रोहतक निजी अस्पताल में निधन हो गया। वह आईसीयू में भर्ती थे। किसान नेता इंद्रजीत सिंह ने बताया कि डॉ. नरवाल उनके क्लासमेट रहे हैं। हम दोनों ने एक साथ बीएससी, एमएससी और पीएचडी तक की।

वे ज्ञान-विज्ञान आंदोलन से जुड़े थे। वरिष्ठ वैज्ञानिक डॉ. महावीर नरवाल हिसार के कृषि विवि से सेवानिवृत हुए। अब कोरोना संक्रमित बेटे की हालत ठीक है। मंगलवार को वैश्य श्मशान घाट में शव का दाह संस्कार होगा। सोमवार देर शाम जेएनयू स्टूडेंट नताशा नरवाल काे दिल्ली जेल से जमानत मिल गई है। नताशा नॉर्थ ईस्ट दिल्ली में हुए दंगों में षड्यंत्र के आरोप में पिछले साल 23 मई से जेल में है।

नताशा जेएनयू से सेंटर फॉर हिस्टोरिकल स्ट्डीज में पीएचडी की स्टूडेंट हैं। दिल्ली के जाफराबाद मेट्रो स्टेशन के बाहर सीएए के खिलाफ एक विरोध प्रदर्शन में हिस्सा लेने पर 23 मई 2020 को नताशा और उनकी साथी देवांगना कलीता को गिरफ्तार किया था। बाद में दोनों पर यूएपी एक्ट में केस दर्ज करके गिरफ्तार किया।

खबरें और भी हैं...