पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

परेशानी:भादो की पहली तेज बरसात से उफने नाले, 12 एमएम में शहर की सड़कों पर जलभराव

रोहतक2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
गांधी कैंप बाजार
  • शाम होते ही फिर से माैसम बदला और तेज बरसात ने उमस भरी गर्मी से दिलाई राहत, 3 डिग्री गिरा तापमान

भादो की पहली तेज बरसात सोमवार शाम को देखने को मिली। बंगाल की खाड़ी से आगे बढ़े बादलों ने दूसरे दिन भी बरस कर गर्मी से राहत दिलाई है। हालांकि दिन में ताे मात्र 20 मिनट ही बरसात हुई, लेकिन शाम होते ही फिर से माैसम बदला और तेज बरसात ने काफी राहत दी। इसके चलते तापमान में तीन डिग्री की गिरावट आई और अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। वहीं न्यूनतम तापमान भी 26 एमएम तक दर्ज किया गया। जिले मे 12 एमएम बरसात दर्ज की गई है।

बरसात के कारण हवा में आर्द्रता भी 70 फीसदी तक चली गई। बीते सप्ताह रात में भी लोगाें को चिपचिपी गर्मी से जूझना पड़ रहा था। अब बरसात ने इस गर्मी से राहत दिलाई है। तेज बरसात के कारण कई क्षेत्रों में जलभराव हो गया। मॉडल टाउन की मुख्य सड़कों पर भी घुटने तक पानी खड़ा हो गया। इसके अलावा एमडीयू, मेडिकल मोड़, श्रीनगर कॉलोनी, चिन्योट कॉलोनी, आर्य नगर, जगदीश कॉलोनी, जनता कॉलोनी, अंबेडकर नगर, हाउसिंग बोर्ड, एकता कॉलोनी, गांधी कैंप, चमेली मार्केट, प्रताप बाजार, कसाई चौक, सुनारिया चौक, नई सब्जीमंडी रोड, नए बस स्टैंड फाटक के पास, सुखपुरा चौक, पालिका बाजार, कच्चा बेरी रोड में जलभराव की समस्या देखने को मिली। अब मंगलवार को भी बरसात के आसार बने हैं। जन्माष्टमी पर बरसात के आसार बने हैं।

जरूरत होने पर ही करें धान की सिंचाई: कृषि विशेषज्ञों का कहना है कि अगले दाे दिन मौसम आमतौर पर परिवर्तनशील रहने की संभावना को देखते हुए धान की फसलों में आवश्यकतानुसार ही सिंचाई करें। बाजरा, ग्वार आदि खरीफ फसलों में निराई-गुड़ाई कर खरपतवार निकालें, नमी को संचित करें। इसे अलावा सब्जियों व फलदार पौधों में आवश्यकतानुसार हल्की सिंचाई करें। नरमा-कपास, बाजरा आदि फसलों में आवश्यकतानुसार हल्की सिंचाई करें।

मानसून हवाओं का रुख फिर मैदानी क्षेत्रों की ओर
मौसम विशेषज्ञों की मानें तो अब आने वाले दाे दिन मौसम आमतौर पर परिवर्तनशील रहने, बीच-बीच में बादलवाई आने व तापमान में हल्की बढ़ोतरी की संभावना है। इस दौरान वातावरण में नमी अधिक होने और तापमान में बढ़ोतरी होने से बादल बनने से कुछेक स्थानों पर हल्की बारिश भी हो सकती है। 12 अगस्त के बीच अच्छी बारिश की संभावना है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि वालों से अनुरोध है कि आज बाहरी गतिविधियों को स्थगित करके घर पर ही अपनी वित्तीय योजनाओं संबंधी कार्यों पर ध्यान केंद्रित रखें। आपके कार्य संपन्न होंगे। घर में भी एक खुशनुमा माहौल बना ...

और पढ़ें