• Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Rohtak
  • Bhiwani News; A Person Set Fire Outside The Police Station In Bhiwani, Went To The Police In A Plot Dispute, Died In Rohtak PGI After 13 Days

भिवानी में थाने के बाहर लगाई आग:प्लाट विवाद में गया पुलिस के पास, सुनवाई न होने पर पेट्रोल छिड़का; 13 दिन बाद मौत

रोहतक11 दिन पहले

हरियाणा के भिवानी में लोहारू थाने के बाहर प्रॉपर्टी विवाद में एक व्यक्ति ने खुद पर पेट्रोल छिड़कर आग लगा ली। आग पूरे शरीर पर फैल गई। व्यक्ति चीखता-चिल्लाता यहां से वहां दौड़ता रहा। लोगों ने आग बुझाकर व्यक्ति को अस्पताल में भर्ती कराया। 13 दिन के बाद व्यक्ति ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया।

मृतक सुरेंद्र का फाइल फोटो
मृतक सुरेंद्र का फाइल फोटो

घायल की पहचान भिवानी के गांव बड़दू धीरजा निवासी सुरेंद्र (45) के रूप में हुई है। सुरेंद्र का उसके ताऊ के लड़के के साथ प्लाट विवाद चल रहा है। इसी विवाद में पुलिस ने दोनों पक्षों को 12 जनवरी को लोहारू पुलिस थाने में बुलाया था। इस दौरान पुलिस ने पीड़ित की सुनवाई नहीं की।

13 दिन बाद इलाज के दौरान मौत
सुरेंद्र सिंह परेशान होकर थाने के बाहर आ गया और उसने पेट्रोल छिड़क कर खुद को आग के हवाले कर दिया। सुरेंद्र का रोहतक PGI में इलाज चल रहा था। 13 दिन के बाद इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

मृतक के शव को लेकर जाते हुए परिजन
मृतक के शव को लेकर जाते हुए परिजन

5 बच्चों का पिता था सुरेंद्र
मृतक सुरेंद्र के बड़े भाई राजेंद्र कुमार ने बताया कि वह मेहनत मजदूरी करता था। उसके 5 बच्चे हैं, तीन बेटी और दो बेटे। वह मजदूरी करके अपने परिवार का पालन पोषण करता था। उनके प्लाट का विवाद काफी समय से चल रहा है।

घटना की जानकारी देते हुए मृतक के भाई राजेंद्र कुमार
घटना की जानकारी देते हुए मृतक के भाई राजेंद्र कुमार

प्लाट पर ताऊ के लड़के का कब्जा
राजेंद्र ने बताया कि प्लाट पर सुरेंद्र के भाई (ताऊ के लड़के) राजपाल का कब्जा है। राजपाल पुलिस में है और धौंस दिखाकर डराता है। जब भी उनका परिवार पुलिस के पास जाता था तो अधिकारी कार्रवाई नहीं करते थे।

राजपाल ने की भी मारपीट
4-5 जनवरी को सुरेंद्र के साथ राजपाल ने झगड़ा किया था और उसकी पत्नी के साथ मारपीट की। जिसकी वजह से उसके पांव में चोट लगी थी, उसे अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। उस दौरान भी पुलिस को शिकायत देने गए थे, तब भी उनकी वहां सुनवाई नहीं हुई।

मृतक सुरेंद्र का परिवार
मृतक सुरेंद्र का परिवार

जमीन हड़पना चाहता है राजपाल
राजेंद्र ने बताया कि राजपाल पिछले काफी समय से जमीन हड़पने का प्रयास कर रहा है। पहले केस चला था और उस दौरान ग्रामीणों ने बीच में आकर समझौता करवाया था, लेकिन अब आरोपियों ने घर खाली करने का फरमान सुना दिया।