पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

सोशल मीडिया पर विवाद के बाद कार्रवाई:महम में बगैर अनुमति भीड़ जुटाने पर सपना चौधरी के पति वीर साहू पर केस

रोहतक8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सपना चौधरी और वीर साहू (फाइल फोटो) - Dainik Bhaskar
सपना चौधरी और वीर साहू (फाइल फोटो)
  • सोशल मीडिया पर हुई बहस के बाद शहर में बगैर अनुमति भीड़ जुटाने पर हुई कार्रवाई

हरियाणवी कलाकार सपना चौधरी के पति वीर साहू के खिलाफ महम थाने में मामला दर्ज हुआ है। पुलिस ने वीर साहू और उसके 70 समर्थकों पर बगैर अनुमति शहर में भीड़ जुटाने व आपदा प्रबंध व महामारी नियमों की उल्लंघना के आरोप में केस दर्ज किया है। मामले में महम पुलिस के सुरक्षा एजेंट ने थाने में शिकायत दर्ज कराई थी। दरअसल सपना चौधरी और वीर साहू के बच्चा पैदा होने के बाद एक गुट ने सोशल मीडिया पर कुछ अभद्र कमेंट किए थे।

इसके बाद वीर साहू ने सोशल मीडिया पर लाइव आकर दूसरे पक्ष को महम के ऐतिहासिक चबूतरे पर आने की चुनौती दे डाली थी। 12 अक्टूबर को वीर साहू अपने समर्थकों के साथ महम में पहुंचे थे। हालांकि पुलिस के कड़े सुरक्षा प्रबंधों के चलते दोनों पक्ष महम के ऐतिहासिक चबूतरे पर नहीं जुट पाए। इसके बाद खाप प्रतिनिधियों व कुछ सामाजिक संगठनों ने ऐतिहासिक खाप चबूतरे की ऐसी हरकतों से पवित्रता भंग होने की बात कहते हुए प्रशासन से इन पर कार्रवाई की मांग की गई थी।

इसके बाद मंगलवार को महम थाना पुलिस ने वीर साहू पर केस दर्ज किया। हालांकि दूसरे पक्ष को लेकर अभी पुलिस की ओर से कोई कार्रवाई नहीं की गई है। वहीं मामले को लेकर वीर साहू का कहना है कि वो पुलिस को जांच में हर प्रकार का सहयोग करेंगे। उन्हें जब भी पुलिस की ओर से बुलाया जाएगा वो पेश हो जाएंगे। साथ ही कहा कि उनकी सोशल मीडिया पर कही बातों को लोगों ने गलत ढंग से प्रचारित किया। वीर साहू मूलरूप से हिसार जिले के गांव मदनहेड़ी के रहने वाले हैं। ये गांव महम के पास ही लगता है। वीर साहू इन दिनों हांसी में रह रहे हैं।

मैं खुद हरियाणवी हूं तो हरियाणा को गाली क्यूं दूंगा

वीर साहू का कहना है कि पुलिस का जांच में पूरा सहयोग करूंगा। पुलिस जब भी उससे बुलाएगी। वो वहां पर जाउंगी। मैंने वीडियो में बोला था कि मैं अपने भाईचारे के साथ आउंगा। महम चौबीसी के चबूतरे पर पंचायत होती है। स्वभाविक है भाईचारे के साथ आए लोगों के साथ वो भी दूसरे पक्ष से पंचायत ही करते। लोगों ने इसे गलत तरीके से लिया। पंचायत के लिए प्रशासन से परमिशन मांगी गई थी। परमिशन न मिलने पर वो चले गए। मेरे ही परिवार के बारे में गलत व अभद्र बोलने वाले मुझे पर ही हरियाणा को गाली देने के आरोप लगा रहे हैं। मैं खुद हरियाणवी हूं तो हरियाणा को गाली क्यूं दूंगा।

यह है मामला
सपना चौधरी ने बेटे को जन्म दिया तो कुछ लोगों ने सोशल मीडिया पर वीर साहू और उनके निजी जीवन संबंधी अशोभनीय टिप्पणी कर दी, जिससे विवाद उत्पन्न हो गया। दोनों पक्षों द्वारा महम चौबीसी के चबूतरे को केंद्र मानकर वहां आने की चुनौती दे डाली। इसके बाद 12 अक्टूबर को दोनों पक्षों की ओर से भारी संख्या में युवकों को लेकर पहुंच गए थे।

वीर साहू सहित करीब 70 अन्य लोगों पर धारा 188, 34 सहित डिजास्टर एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया है। मामले की आगामी कार्रवाई जारी है। -नवीन जाखड़, महम थाना प्रभारी।

खबरें और भी हैं...