• Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Rohtak
  • Case Registered Against Two Doctors And Staff Of Sarathi Hospital In Hodal, Palwal Alleging Death Of Newborn During Delivery, Negligence, Assault robbery.

पलवल में डिलीवरी के दौरान बच्ची की मौत:सारथी अस्पताल के दो डॉक्टरों समेत 7 पर केस; लापरवाही, मारपीट-लूट का आरोप

पलवल2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सारथी अस्पताल में बच्ची की मौत और मारपीट की सूचना पर  पहुंची पुलिस परिजनों से बात करते हुए। - Dainik Bhaskar
सारथी अस्पताल में बच्ची की मौत और मारपीट की सूचना पर पहुंची पुलिस परिजनों से बात करते हुए।

हरियाणा के पलवल के होडल स्थित सारथी अस्पताल मे डिलीवरी के दौरान जन्में नवजात बच्चे की मौत हो गई। परिजनों का आरोप है कि बच्चे की मौत डॉक्टर की लापरवाही से हुई है। परिजनों ने जब इसका विरोध किया तो डॉक्टरों ने अपने स्टाफ के साथ पीड़ितों के साथ मारपीट कर नगदी लूट ली। होडल थाना पुलिस ने दो डॉक्टरों सहित 7 के खिलाफ विभिन्न धाराओं में केस दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

होडल थाना प्रभारी अनूप सिंह ने बताया कि भुलवाना गांव निवासी खेमचंद ने शिकायत में कहा है कि उसके भाई प्रदीप की पत्नी सोनिया की डिलीवरी के लिए होडल स्थित सारथी अस्पताल में दाखिल कराया था। दाखिल के समय डॉक्टर ने कहा था कि नॉर्मल डिलीवरी हो जाएगी। लेकिन कुछ देर बाद कहने लगे की बच्चा फंस गया है ऑपरेशन करने पड़ेगा। इसी दौरान डॉक्टर ने उनसे 15 हजार रुपए भी जमा करा लिए।

जन्म के दौरान बच्ची की मौत होने पर अस्पताल में खड़े परिजन।
जन्म के दौरान बच्ची की मौत होने पर अस्पताल में खड़े परिजन।

जन्म के दौरान बच्ची की मौत

उनका कहना है कि उन्होंने डॉक्टर से कहा कि जच्चा-बच्चा सुरक्षित रहने चाहिए चाहे ऑपरेशन करो या कुछ भी। जिसके बाद डॉक्टरों ने ऑपरेशन कर दिया और गर्भ में पल रहे बच्चे (लड़की) की जन्म के दौरान मौत हो गई। पीडित का कहना है कि वह और उसके परिवार के रीजपाल, प्रदीप, सोरभ, नारायण, राजन, गोरव, विनिस व सुनीता अस्पताल के गेट के बाहर खड़े होकर बातें कर रहे थे कि अस्पताल में दवाई मंहगी मिलती है, बाहर किसी दूसरे मेडिकल स्टोर से दवाई ले लेंगे।

अस्पताल स्टाफ ने नशे में किया झगड़ा

इसी दौरान डॉ. हेमंत व डॉ. सोमदत्त अपने साथ 5-6 अन्य को लेकर आए और उनके साथ बिना किसी कारण के मारपीट शुरू कर दी। जिसकी पूरी रिकॉर्डिंग अस्पताल में लगे सीसीटीवी कैमरों में रिकॉर्ड है। पीडित का कहना है कि उक्त लोगों ने गौरव की जेब में रखे 3500 रुपए भी लूट लिए। पीडित का आरोप है कि बच्ची की मौत डॉक्टरों की लापरवाही से हुई है। उन्होंने डॉक्टरों के स्टाफ पर शराब के नशे में झगड़ा करने का आरोप भी लगाया है।

इन आरोपों में डॉक्टरों पर केस दर्ज

पुलिस जांच अधिकारी अख्तर हुसैन ने बताया कि खेमचंद की शिकायत पर डॉ. हेमंत व डॉ. सोमदत्त सहित छह-सात लोगों के खिलाफ डिलीवरी में लापरवाही बरतने से बच्चे की मौत होने, पीड़ितों के साथ शराब के नशे में मारपीट कर घायल करने व मारपीट के दौरान जेब से नगदी लूटने सहित विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। जांच अधिकारी का कहना है कि डॉक्टरों से पूछताछ व सीसीटीवी कैमरों की रिकॉर्डिंग की जांच के बाद आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।