पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

सिटी बस को सार्थक बनाओ:सिटी बस के स्टॉपेज तय, रूट पर बनेंगे क्यू शेल्टर

राेहतक24 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
बस, फाइल फोटो। - Dainik Bhaskar
बस, फाइल फोटो।
  • तय रूट पर हर बड़े चौक पर बस का ठहराव हो सुनिश्चित

शहर में आमजन के सफर की सहूलियत के लिए शुरू हुई सिटी बस सर्विस के जल्द ही शहर में स्टॉपेज तय होने जा रहे हैं। निगम की ओर से एलओ ब्रांच ने एक सर्वे के बाद सिटी हर रूट के मेन स्टॉपेज तय कर लिए हैं।

इनमें बलियाणा चौक, रेलवे स्टेशन, दिल्ली बाईपास, एमडीयू, पावर हाउस चौक, मेडिकल मोड़, पीजीआईएमएस इमरजेंसी के सामने, अशोका चौक, सोनीपत स्टैंड, गोहाना अड्‌डा, ओल्ड आईटीआई, गोहाना अड्‌डा, भिवानी स्टैंड, पुराना बस स्टैंड, भिवानी चुंगी, माता दरवाजा चौक, सुखपुरा चौक, जींद बाईपास चौक आदि को फाइनल माना जा रहा है। इन सभी स्टॉपेज पॉइंट पर क्यू शेल्टर का निर्माण होगा।

शहर की सरकार आज सफर में तैयार करेगी सुविधाओं का ब्लू प्रिंट

शहर की सरकार में शामिल मेयर, सीनियर डिप्टी मेयर, डिप्टी मेयर व पार्षद जल्द ही सिटी बस का सफर कर जरूरी सुविधाओं के साथ खामियों की जांच करेंगे। फिलहाल 8 जुलाई को दोपहर में इस सफर का प्लान तैयार हुआ है। इससे पहले भी 6 जुलाई को ये सफर तय हुआ था। लेकिन विभिन्न व्यस्तताओं के चलते इसमें देरी हुई।

सीएनजी के लिए पेट्रोल पंप पर रिजर्व लेन जल्द होगी अलॉट
सिटी बस के शहर में सफल संचालन के लिए ठेकेदार ने बुधवार को कमिश्नर प्रदीप गोदारा को एक मांग पत्र सौंपा। इसमें पेट्रोल पंप पर सीएनजी बसों के लाइन लगाने की बजाए गैस भरवाने के लिए रिजर्व लेन, नए बस स्टैंड पर सिटी बस का बोर्ड लगाने आदि जैसी मांगें शामिल हैं। कमिश्नर ने एलओ ब्रांच को सिटी बसों के लिए पेट्रोल पंप पर सीएनजी फीलिंग के लिए रिजर्व लेन अलॉट करने को कहा है।

महाराज अग्रसेन वाहन पार्किंग पर बैठक आज
इधर मेयर मनमोहन गोयल ने बताया कि महाराजा अग्रसेन वाहन पार्किंग को लेकर बैठक अब 8 जुलाई को सुबह 11 बजे तय कर दी गई है। इस मीटिंग में पार्किंग का टेंडर लगाने की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। निगम एलओ सुरेंद्र गोयल के अनुसार टेंडर के लिए सेना में सेवा देने वाले को प्राथमिकता देने की बात तय है।

खबरें और भी हैं...