पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

परिवहन:आज बंद रहेंगी सिटी बस, किमी स्कीम नहीं रोडवेज जाएंगी चंडीगढ़

रोहतकएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

रोडवेज परिवहन सुविधा को लेकर आज दो बड़ी खबरें हैं। एक रविवार को शहर में रोडवेज की 6 बसें सिटी बस सर्विस के तहत फेरे नहीं लगाएंगी। वहीं प्रशासन रविवार को चंडीगढ़ सहित अन्य लांग रूट पर किमी स्कीम में शामिल निजी ऑपरेटरों की बसें न भेजकर सरकारी रोडवेज बसों का संचालन कराएगा।

प्रशासन की ओर से फाइनल किए गए ड्यूटी प्लान में 16 सरकारी बसों को चंडीगढ़ रूट, हरिद्वार रूट पर एक बस, जयपुर रूट पर दो बस, रामनगर रूट पर एक बस, कोटा रूट पर दो बसों का संचालन किया जाना है। रोडवेज के इस फैसले का विरोध भी शुरू हो गया है।

रोडवेज यूनियन के नेताओं का आरोप है कि रोडवेज अफसर किमी स्कीम में शामिल निजी ऑपरेटरों को लाभ पहुंचाने के लिए कार्य दिवसों में उनकी बसों का संचालन कराते हैं और सरकारी बसें वर्कशॉप में खड़ी रहती हैं। ऐसे में अवकाश के दिन यदि रोडवेज की बस लांग रूट पर जाएगी तो उन्हें यात्री नहीं मिलेंग। यूनियन की मांग है कि वो आम दिनों में भी रोडवेज बसों को ज्यादा रूट पर भेजे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आर्थिक योजनाओं को फलीभूत करने का उचित समय है। पूरे आत्मविश्वास के साथ अपनी क्षमता अनुसार काम करें। भूमि संबंधी खरीद-फरोख्त का काम संपन्न हो सकता है। विद्यार्थियों की करियर संबंधी किसी समस्...

    और पढ़ें