पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

हाउस मीटिंग:विकास एजेंडे पास करने को कल फिर जुटेगी शहर की सरकार

रोहतक15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • काेविड-19 गाइडलाइन के तहत आईकार्ड पर ही मिलेगी पार्षदों और अधिकारियों को एंट्री

नगर निगम की 8 अप्रैल को होने वाली सामान्य बैठक के लिए शेड्यूल तय कर दिया गया है। बैठक विकास भवन के प्रथम तल पर स्थित हॉल में आयोजित की जाएगी। इस बाबत मंगलवार को मेयर मनमोहन गोयल की ओर से सदन के पटल पर रखे जाने वाले एजेंडों की सूची जारी कर दी गई है।

हालांकि अभी तक शहर की सरकार 22 पार्षदों में से 8 ने ही अपने वार्ड में विकास के लिए एजेंडे सौंपे हैं। इन एजेंडों में वार्ड की विभिन्न गलियों को पक्का करने से लेकर सीवर व गली सफाई जैसे मुद्दे शामिल हैं। कुछ पुराने मुद्दे भी सदन में रहेंगे। जिन पर ग्राउंड रिपोर्ट मीटिंग में अधिकारियों से मांगने की तैयारी है।

पार्षदों ने इतने एजेंडे दिए

वार्ड-1 के पार्षद कृष्ण सहरावत ने 15 एजेंडे, वार्ड-2 की पार्षद सुमन सैनी ने 21 एजेंडे, वार्ड-9 के पार्षद जयभगवान ठेकेदार ने एक एजेंडा, वार्ड-11 के पार्षद कदम सिंह अहलावत ने 10 एजेंडे, वार्ड-14 के पार्षद राधेश्याम ढल ने 12 एजेंडे, वार्ड-18 की पार्षद दीपिका नारा ने 7 एजेंडे, वार्ड-20 की पार्षद पूनम किलोई ने 4 एजेंडे और वार्ड- 21 के पार्षद व डिप्टी मेयर अनिल कुमार ने 8 एजेंडे दिए हैं।

ठप विकास कार्यों पर ‘अपने’ भी करेंगे विरोध

नगर निगम की पिछली मीटिंग में दिए एजेंडों पर कोई कार्रवाई न होने व बजट अलॉटमेंट को लेकर कई पार्षद नाराज चल रहे हैं। वहीं नगर पार्षद निगम की ओर से कराए गए प्रॉपर्टी सर्वे में आ रही खामियों को लेकर टैक्स ब्रांच को घेरने की पूरी तैयारी में हैं।

इनमें अधिकतर सदन में बहुमत वाली भाजपा के पार्षद भी शामिल हैं। वहीं मीटिंग के लिए तय किया गया है कि इस बार नगर निगम की बैठक में हर किसी का प्रवेश आई-कार्ड पर ही होगा। निगम कमिश्नर की ओर से आदेश जारी किए हैं। इसमें कहा है कि अधिकारी सहित सभी को साथ में पहचान पत्र लाना अनिवार्य है।

मीटिंग में बनेंगी चार सब कमेटियां, तय करेंगी कैसे शुरू हों शहर में विकास

मेयर मनमोहन गोयल ने बताया कि निगम की प्रस्तावित बैठक में ही 4 सब कमेटियों का भी गठन किया जाएगा। ताकि उन कमेटियों के जरिए होने वाले कार्यों की रुकावटों को दूर किया जा सके। उन्होंने कहा कि जितना पैसा रहेगा उतना विकास से संबंधित कार्य कराए जाएंगे।

वहीं नगर निगम कमिश्नर प्रदीप गोदारा ने बताया कि कोरोना महामारी के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए 8 अप्रैल की सामान्य बैठक में कोविड-19 से बचाव पर भी चर्चा की जाएगी। साथ ही इस संबंध में पारित आदेश का मुस्तैदी से पालन किया जाएगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने के लिए प्रयासरत रहेंगे। घर में किसी नवीन वस्तु की खरीदारी भी संभव है। किसी संबंधी की परेशानी में उसकी सहायता करना आपको खुशी प्रदान करेगा। नेगेटिव- नक...

    और पढ़ें