पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कोरोना वैक्सीनेशन:दावा: 50 सेंटरों पर 5825 लोगों ने लगवाया टीका, हकीकत : केंद्रों पर चक्कर लगा रहे बुजुर्ग व युवा

राेहतक16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
बुजुर्ग को सिस्टम पर वैक्सीन खत्म के बारे में दिखाता सुरक्षाकर्मी। - Dainik Bhaskar
बुजुर्ग को सिस्टम पर वैक्सीन खत्म के बारे में दिखाता सुरक्षाकर्मी।

कोरोना की तीसरी लहर की दस्तक से पहले जिले में स्वास्थ्य विभाग टीकाकरण अभियान चला रहा है, लेकिन वैक्सीन की सप्लाई समय पर नहीं मिलने से लाभार्थियों को टीके नहीं लग पा रहे हैं। मंगलवार को जिला टीकाकरण अधिकारी ने जिले के 50 केंद्रों पर 5825 लोगों को वैक्सीन की पहली और दूसरी डोज लगाने का दावा किया है, लेकिन हकीकत यह रही कि सिविल अस्पताल में सुबह साढ़े 11 बजे तक वैक्सीन खत्म होने पर लोगों को लौटाया जाता रहा।

स्टॉक सीमित, शेड्यूल अनुसार टीका लगाएंगे
जिला टीकाकरण टीम के अधिकारी ने बताया कि वैक्सीन का स्टॉक सीमित है। मुख्यालय से जितनी डोज आवंटित होती है, वो मंगवाकर लोगों को लगा दी जाती है। फिलहाल, बुधवार के लिए तय किए शेड्यूल के आधार पर वैक्सीनेशन होगा।

केंद्रों पर ये दिए गए तर्क
सिविल अस्पताल में प्रेम नगर निवासी 62 वर्षीय रामजी लाल को वैक्सीन की दूसरी डोज लगवाने पहुंचे तो यहां स्टाफ ने वैक्सीन न होने का तर्क देकर लौटा दिया। आर्य नगर से आए छात्र विक्रांत ने बताया कि सिविल अस्पताल में उन्हें वैक्सीन खत्म होने की बात कही गई। सेक्टर-3 निवासी 54 वर्षीय शिवकुमार ने बताया कि वैक्सीन लगवाने के लिए पहले वो पॉली क्लीनिक सेक्टर-3 और फिर सिविल अस्पताल पहुंचे तो उन्हें वैक्सीन खत्म होने का तर्क दिया।

खबरें और भी हैं...