पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

मौसम अपडेट:राजस्थान से आए बादल लाए बरसात, 2 डिग्री गिरा पारा, वीकेंड रहेगा ठंडा

रोहतकएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
शहर में शाम को बरसात के बीच से गुजरते वाहन। - Dainik Bhaskar
शहर में शाम को बरसात के बीच से गुजरते वाहन।
  • शहर में दर्ज की गई 1 एमएम बारिश, देर रात तक मौसम में रही ठंडक

राजस्थान की ओर से आए बादलाें से गुरुवार काे दाेपहर बाद बरसात हुई। वहीं, तेज हवा भी चली। इससे तापमान में 2 डिग्री की गिरावट बनी है। अब मौसम विशेषज्ञों का मानना है कि इस वीकेंड में बादलवाही बनी रहेगी। धूप-छांव का खेल चलता रहेगा। रुक-रुककर बूंदाबांदी होने के भी आसार बने हुए हैं।

गुरुवार को एक एमएम बरसात दर्ज की गई है। गुरुवार सुबह से ही आसमान में बादलवाही बनी हुई थी, लेकिन दोपहर दो बजे तक तेज धूप ने भी खूब पसीने छुड़ाए। दोपहर एक बजे पूरी तरह से हवा चलनी बंद हो गई और दिन में ही अंधेरा छा गया। दोपहर करीब 3 बजे 15 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से तेज हवा का चलना शुरू हो गया।

इसके कुछ ही देर बाद रेवाड़ी-झज्जर के रास्ते पहुंचे बादलों ने बरसना शुरू कर दिया। हालांकि बरसात ज्यादा नहीं हुई है, लेकिन सड़केें भीग गई और पेड़ों पर जमी धूल भी धुल गई। रुक-रुककर बूंदाबांदी देर शाम तक चलती रही। उत्तरी हवा के कारण ज्यादा देर तक बरसात नहीं हो पाई है। मौसम विशेषज्ञों का कहना है कि आने वाले दिनों में इस पूरे वीकेंड इसी तरह का मौसम बने रहने के आसार बने हैं। इसके चलते मौसम ठंडा भी बना रहेगा। रात के तापमान में ज्यादा गिरावट आएगी।

डॉक्टरों की सलाह

धूप के बाद एकदम से बारिश में भीगने से बचें

चिकित्सकों का कहना है कि बदलाव के इस मौसम में सचेत रहने की जरूरत हैं। इस बरसात में भीगने से बचना चाहिए। कभी तेज धूप और कभी बरसात के कारण शरीर पर असर पड़ सकता है। वायरल भी हो सकता है। इसलिए कोविड-19 की महामारी के बीच इस समय बचाव करने की जरूरत है। ताकि आप स्वस्थ रह सकें।

खबरें और भी हैं...