पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

निगम कार्यालय में बैठक:सीएनडी वेस्ट व कूड़ा फैलाने वालों और प्लास्टिक इस्तेमाल करने वालों का आज से कटेगा चालान

रोहतक4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
नगर निगम कार्यालय में बैठक करते कमिश्नर। - Dainik Bhaskar
नगर निगम कार्यालय में बैठक करते कमिश्नर।
  • स्वच्छता सर्वेक्षण 2021 की तैयारियों को लेकर नगर निगम कमिश्नर ने की बैठक

स्वच्छता सर्वेक्षण 2021 में देश के टॉप टेन रैंकिंग में आने के लिए नगर निगम कमिश्नर प्रदीप गोदारा की अध्यक्षता में बुधवार को अंबेडकर चौक स्थित नगर निगम कार्यालय में बैठक हुई। अब तक की तैयारियों की समीक्षा के उपरांत सीएनडी वेस्ट व कूड़ा फैलाने और प्रतिबंधित प्लास्टिक इस्तेमाल करने वालों का 14 जनवरी से चालान काटने का फैसला किया गया। साथ ही तय किया गया है कि घर पर कंपोस्ट बनाने के लिए निगम कर्मचारियों की टीम डोर टू डोर जाकर आमजन को खाद बनाने का प्रशिक्षण देगी।

नगर निगम कमिश्नर प्रदीप गोदारा ने उपस्थित अधिकारियों व कर्मचारियों को जिम्मेदारी बांटते हुए निर्देश दिए कि स्वच्छता सर्वेक्षण की तैयारियों व दिए गए कार्यों की हर दिन समीक्षा की जाए। कार्यों में लापरवाही करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की चेतावनी भी दी। कहा कि हर हाल में स्वच्छता प्रतिस्पर्धा के तय मानकों का पालन सुनिश्चित किया जाना अनिवार्य है। ताकि देश में रोहतक शहर को रैंकिंग में टॉप टेन में शामिल कराया जा सके। यह सबके सहयोग से संभव है।

उन्‍होंने शहरवासियों से भी स्वच्छता अभियान में अपने स्तर से सहयोग देने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि सूखा व गीला कूड़ा अलग करना भी सबसे जरूरी और अहम कदम है। इसका पालन किया जाना आवश्यक है। यदि घर से सूखा व गीला कूड़ा अलग नहीं हुआ तो जल्दी ही ऐसा नहीं करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। बैठक में एक्सईएन मंजीत दहिया, एमओ उदयभान शर्मा, सीएसआई सुंदर सिंह, सीएसआई हर्ष चावला, एसआई रमेश सहित सभी सहायक सफाई निरीक्षक उपस्थित रहे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कई प्रकार की गतिविधियां में व्यस्तता रहेगी। साथ ही सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा। आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने में समर्थ रहेंगे। तथा लोग आपकी योग्यता के कायल हो जाएंगे। कोई रुकी हुई पेमेंट...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser