पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

चुनाव:सैनी शिक्षण संस्था में कॉलेजियम चुनाव आज, 198 प्रत्याशी मैदान में

रोहतक19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
सैनी संस्था में चुनाव के दाैरान फाइनल रिहर्सल काे संबाेधित करते चुनाव अधिकारी जेपी सैनी। - Dainik Bhaskar
सैनी संस्था में चुनाव के दाैरान फाइनल रिहर्सल काे संबाेधित करते चुनाव अधिकारी जेपी सैनी।
  • चुनाव के लिए 3 पैनल बने, 13 प्रत्याशी निर्विरोध चुने जा चुके

सैनी शिक्षण संस्था में रविवार को कॉलेजियम सदस्यों का चुनाव करवाया जाएगा। संस्था में कॉलेजियम चुनाव के लिए 3 पैनल बने हैं। संस्था के निर्वाचन अधिकारी जेपी सैनी ने बताया कि कुल 87 वार्ड के लिए चुनाव करवाया जाएगा। कुल 211 प्रत्याशियों में से संस्था में 13 प्रत्याशी निर्विरोध बन चुके हैं। इसके बाद बचे 198 प्रत्याशी चुनाव लड़ेंगे।

तीन बड़े पैनल बने हुए हैं। इनमें एक पैनल धर्मसिंह दहिया का है। इनके 81 प्रत्याशियों के लिए उगता सूरज का चुनाव चिह्न है। दूसरा पैनल विजय सैनी का है। इसमें 86 प्रत्याशियों के लिए तीर-कमान का चुनाव चिह्न है। तीसरा पैनल देवेंद्र सैनी का है। इस पैनल के 22 प्रत्याशियों के लिए रेल का इंजन चुनाव चिह्न है। इसके अलावा 9 प्रत्याशी बिना पैनल के मैदान में हैं। अब 7 फरवरी को सुबह 8 बजे से शाम 4 बजे तक चुनाव प्रक्रिया पूरी करवाई जाएगी। चुनाव के बाद ही मतगणना करवा दी जाएगी। यानि आज शाम को ही परिणाम भी जारी कर दिया जाएगा।

फैक्ट फिगर

कुल वोट : 11082 मृतकों के हटाए : 69 वोट स्टाफ सदस्यों के हटाए : 4 वोट अब बचे वोट : 11009

चुनाव के लिए तैयारी

ओएसडी : चार ड्यूटी मजिस्ट्रेट : तीन पीठासीन अधिकारी : 22 सहायक पीठासीन अधिकारी : 22 मतदान अधिकारी : 65

रिजर्व टीम : चार

मतदान की रिहर्सल की

चुनाव की प्रक्रिया काे पूरा करवाने के लिए शनिवार को स्पोर्ट्स हाॅल में मतदान की रिहर्सल करवाई गई। इसके बाद सभी पोलिंग आॅफिसर को चुनाव सामग्री सौंप दी गई है, ताकि वे सुबह 7 बजे पहुंचकर अपनी चुनाव प्रक्रिया को समय रहते पूरा करवा सकें। चुनाव बैलेट पेपर से ही करवाया जाएगा। इसके लिए चार रंग के बैलेट पेपर बनवाए गए हैं। कोरोना के चलते बिना मास्क के मतदाता की एंट्री नहीं होगी। सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखना होगा और इसके लिए मॉडल बूथ भी बनाया गया है।

संस्था में करीब 9 हजार मतदाता आज डालेंगे वोट

निर्वाचन अधिकारी जेपी सैनी संस्था में 13 प्रत्याशियों के निर्विरोध बन जाने के बाद अब करीब 9 हजार मतदाता ही 87 कॉलेजियम सदस्यों के लिए वोट डालेंगे। हालांकि संस्था में 11009 वोटर हैं। सैनी सीनियर सेकंडरी स्कूल में एक से 11 नंबर बूथ बनाए गए हैं। सैनी डिग्री कॉलेज में 11 बूथ बनाए गए हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ग्रह गोचर और परिस्थितियां आपके लिए लाभ का मार्ग खोल रही हैं। सिर्फ अत्यधिक मेहनत और एकाग्रता की जरूरत है। आप अपनी योग्यता और काबिलियत के बल पर घर और समाज में संभावित स्थान प्राप्त करेंगे। ...

और पढ़ें