रोहतक में हुड्‌डा ने डाली सड़क पर कुर्सी:अग्निपथ के विरोध में कांग्रेस का प्रदर्शन, पूर्व सीएम बोले- स्कीम को रद्द करे सरकार

रोहतक5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
रोहतक में आयोजित सत्याग्रह में पहुंचे पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्‌डा - Dainik Bhaskar
रोहतक में आयोजित सत्याग्रह में पहुंचे पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्‌डा

हरियाणा के रोहतक में सोमवार को कांग्रेस पार्टी ने केंद्र सरकार की ओर से सेना में भर्ती के लिए लाई गई नई योजना अग्निपथ के खिलाफ प्रदर्शन किया। इसमें पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा भी शामिल हुए। चर्च रोड पर अंबेडकर चौक स्थित टेलीफोन एक्सचेंज के सामने किए गए इस प्रदर्शन में पार्टी वर्करों और नेताओं के साथ हुड्‌डा कुर्सी डालकर सड़क पर बैठ गए।

अग्निपथ योजना के खिलाफ कांग्रेस पार्टी के इस सत्याग्रह में पहुंचे भूपेंद्र सिंह हुड्‌डा ने कहा कि यह योजना युवाओं के भविष्य से खिलवाड़ करने वाली योजना है। इसका युवा ही नहीं हर वर्ग विरोध कर रहा है। युवाओं के भविष्य को देखते हुए कांग्रेस भी गांधीवादी तरीके से सत्याग्रह करके योजना का विरोध कर रही है। सरकार को चाहिए कि इस योजना को जल्द से जल्द वापस लिया जाए।

रोहतक में आयोजित सत्याग्रह में पहुंचे पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्‌डा
रोहतक में आयोजित सत्याग्रह में पहुंचे पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्‌डा

केवल 4 साल की नौकरी मजाक

भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि युवा वर्ग चार-पांच साल तक कड़ा परिश्रम करके अपने आपको सेना में जाने योग्य बनाता है। युवा केवल नौकरी के लिए सेना में नहीं जाते, बल्कि उनमें देश की सेवा करने का जज्बा होता है।अगर सरकार उन्हें केवल चार साल बाद सेना से बाहर कर देगी तो यह उनके भविष्य से खिलवाड़ होगा। इससे देश की सुरक्षा भी कमजोर होगी, जिसका खमियाजा पूरे देश को भुगतना पड़ेगा।

रोहतक के कांग्रेसी विधायक भारत भूषण बत्रा ने कहा कि कांग्रेस अग्निपथ के विरोध में सत्याग्रह कर रही है। सरकार युवाओं पर दर्ज मुकदमों को भी जल्द से जल्द वापस ले।