पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सुविधा:पीरबोधी पर सीवरेज ट्रीटमेंट प्लाट का निर्माण शुरू, पीरबोधी डिस्पोजल की लंबित 60 मीटर बिछी पाइप लाइन

रोहतक2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

गोहाना रोड स्थित पीरबोधी पर 15 एमएलडी के सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट का निर्माण कार्य प्रारंभ कर दिया गया है इसके लिए एक निजी भू-स्वामी से 3 एकड़ जमीन निगम ने अपने नाम खरीदी है। इस प्रोजेक्ट के चालू होने के बाद शहर के लगभग एक तिहाई एरिया में होने वाले जलभराव की समस्या का समाधान किया जा सकता है।

दूसरी ओर पीरबोधी डिस्पोजल पर 60 मीटर मेन पाइपलाइन बिछाने का अधूरा पड़ा कार्य भी पूरा हो गया है। मिट्‌टी की भरत कराई जा रही है। इसके बाद शहर की ओर से आ रही मेन सीवरेज लाइन से डिस्पोजल को जोड़ दिया जाएगा। अम्रुत योजना के तहत पीरबोधी पर 15 एमएलडी का सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट लगाने का प्रस्ताव तैयार किया गया था। इसके लिए हुडा विभाग से जमीन ली जानी थी। नगर निगम और हुडा प्रशासक की ओर से इसे लेकर चंडीगढ़ मुख्यालय तक वार्ता की गई। लेकिन वहां से इंकार कर दिया गया।

इसके बाद एक भू स्वामी से 3 एकड़ जमीन लेकर उस पर तीन दिन पहले सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट का निर्माण शुरू करवा दिया गया है। इस प्रोजेक्ट को दिसंबर 2022 तक पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है। गुरुवार को नगर निगम एक्सईएन मंजीत दहिया ने अधिकारियों के साथ पीरबोधी साइड का निरीक्षण किया। उन्होंने पीरबोधी डिस्पोजल और सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट के चल रहे कार्यों का जायजा लिया।

इन इलाकों से समस्या का होगा समाधान
पीरबोधी डिस्पोजल पर मेन पाइप लाइन बिछने के बाद सुखपुरा चौक, आजादगढ़, गुरुनानकपुरा, विशाल नगर, प्रवेश नगर, बसंत बिहार, कबीर कॉलोनी आदि एरिया के बरसाती पानी निकासी का जरिया पीरबोधी डिस्पोजल है।

एक भू स्वामी से 3 एक एकड़ जमीन खरीदकर नगर निगम की ओर से अम्रुत योजना के तहत पीरबोधी पर 15 एमएलडी क्षमता का सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट बनवाया जा रहा है। इस प्रोजेक्ट को दिसंबर 2022 तक पूरा किया जाना है। पीरबोधी डिस्पोजल पर पाइप बिछाने का कार्य हो चुका है। मिट्‌टी की भरत कराई जा रही है। इसके तुरंत बाद मेन पाइप लाइन को जोड़ दिया जाएगा।-मंजीत दहिया, एक्सईएन नगर निगम।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आपकी प्रतिभा और व्यक्तित्व खुलकर लोगों के सामने आएंगे और आप अपने कार्यों को बेहतरीन तरीके से संपन्न करेंगे। आपके विरोधी आपके समक्ष टिक नहीं पाएंगे। समाज में भी मान-सम्मान बना रहेगा। नेग...

    और पढ़ें