पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना संकट:स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन बोले- मैं पंडित तो नहीं हूं, लेकिन लॉकडाउन का सही पालन हुआ तो संक्रमण जल्द काबू हो जाएगा

झज्जरएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
रविवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन हरियाणा के झज्जर स्थित कैंसर इंस्टीट्यूट पहुंचे। यहां 125 कोरोना संक्रमितों का इलाज चल रहा है। डॉ. हर्षवर्धन ने सोशल डिस्टेंसिंग के साथ डॉक्टरों से बातचीत की। - Dainik Bhaskar
रविवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन हरियाणा के झज्जर स्थित कैंसर इंस्टीट्यूट पहुंचे। यहां 125 कोरोना संक्रमितों का इलाज चल रहा है। डॉ. हर्षवर्धन ने सोशल डिस्टेंसिंग के साथ डॉक्टरों से बातचीत की।
  • हरियाणा के झज्जर स्थित कैंसर इंस्टीट्यूट पहुंचे डॉ. हर्षवर्धन, यहां 125 कोरोना संक्रमित भर्ती हैं
  • केंद्रीय मंत्री ने यहां स्वास्थ्य कर्मियों से बातचीत की, मरीजों के बारे में भी जानकारी ली

रविवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन हरियाणा के झज्जर में कैंसर इंस्टीट्यूट पहुंचे। मीडिया ने उनसे पूछा- देश में कोरोना संकट से उपजे हालात कब तक ठीक होंगे? इस पर हर्षवर्धन ने कहा, “मैं कोई एस्ट्रोलॉजर या पंडित नहीं हूं। लेकिन, यह कह सकता हूं कि हमने संक्रमण रोकने के लिए प्रभावी तरीके अपनाए हैं। लोग लॉकडाउन को जितनी सख्ती से पालन करेंगे। सोशल डिस्टेंस बनाकर रखेंगे। देश उतनी ही जल्दी इस बीमारी से बाहर निकल जाएगा।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन के साथ एम्स दिल्ली के निदेशक डॉ. रणदीप गुलेरिया भी झज्जर के कैंसर इंस्टीट्यूट पहुंचे थे।
केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन के साथ एम्स दिल्ली के निदेशक डॉ. रणदीप गुलेरिया भी झज्जर के कैंसर इंस्टीट्यूट पहुंचे थे।

'राज्य में मंत्रियों को एक-एक हॉट स्पॉट याद है'
हर्षवर्धन ने कहा कि देश में जहां-जहां केस बढ़ रहे हैं, उन्हें हॉट स्पॉट मानकर हाई रिस्क जोन में रखा गया है। केंद्र और राज्य सरकार इन पर पैनी नजर रख रही है। संक्रमण रोकने की रणनीति को लागू किया जा रहा है। राज्यों के स्वास्थ्य मंत्रियों को अपने प्रदेश हॉट स्पॉट तक याद हैं। जब उनसे वीडियो कॉफ्रेंसिंग होती है तो वे एक-एक स्पॉट की मौजूदा स्थिति की जानकारी देते हैं। 

सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखते हुए डॉ. हर्षवर्धन ने हॉस्पिटल के डॉक्टरों और स्टाफ से भी बातचीत की।
सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखते हुए डॉ. हर्षवर्धन ने हॉस्पिटल के डॉक्टरों और स्टाफ से भी बातचीत की।

125 पॉजिटिव मरीज भर्ती हैं कैंसर इंस्टीट्यूट में
झज्जर के बाढ़सा कैंसर इंस्टीट्यूट में फिलहाल162 मरीज हैं। इनमें से 125 पॉजिटिव कोरोना हैं। ये सभी दिल्ली से रेफर किए गए थे। इनमें हरियाणा के मरीज नहीं हैं। यूनियन हेल्थ मिनिस्टर के साथ दिल्ली एम्स के निदेशक डॉ. रणदीप गुलेरिया भी थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आप बहुत ही शांतिपूर्ण तरीके से अपने काम संपन्न करने में सक्षम रहेंगे। सभी का सहयोग रहेगा। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए सुकून दायक रहेगा। न...

और पढ़ें