निगम की टीम के आरोप / निगम की टीम ने आरोप लगाया- ज्वेलर ने हमें सरकारी गुंडा कहा, सोमवार को दर्ज करवाएंगे एफआईआर

शाैरी मार्केट में व्यापारियाें की अोर से लेफ्ट-राइट सिस्टम के नियम काे नहीं मानने पर जब निगम की टीम ने चालान काटा तो व्यापारी आपस में ही उलझ गए। शाैरी मार्केट में व्यापारियाें की अोर से लेफ्ट-राइट सिस्टम के नियम काे नहीं मानने पर जब निगम की टीम ने चालान काटा तो व्यापारी आपस में ही उलझ गए।
X
शाैरी मार्केट में व्यापारियाें की अोर से लेफ्ट-राइट सिस्टम के नियम काे नहीं मानने पर जब निगम की टीम ने चालान काटा तो व्यापारी आपस में ही उलझ गए।शाैरी मार्केट में व्यापारियाें की अोर से लेफ्ट-राइट सिस्टम के नियम काे नहीं मानने पर जब निगम की टीम ने चालान काटा तो व्यापारी आपस में ही उलझ गए।

  • निगम की टीम ने आरोप लगाया- ज्वेलर ने हमें सरकारी गुंडा कहा, सोमवार को दर्ज करवाएंगे एफआईआर

दैनिक भास्कर

May 24, 2020, 05:00 AM IST

रोहतक. लॉकडाउन में नियमों की पालना न करने पर दुकानदारों के चालान काटने पर जमकर हंगामा हो रहा है। रेलवे रोड पर शनिवार को नगर निगम की टीम ने शाम 6 बजे के बाद खुली मिली ज्वेलरी शॉप का 5 हजार का चालान काट दिया। नाराजगी जाहिर करते हुए ज्वेलर ने चालान भरने से साफ इंकार कर दिया। ज्वेलर का कहना है कि उसने सिर्फ चाबी निकालने के लिए दोबारा दुकान खोली थी। उसका बेवजह चालान काटा गया। निगम की टीम ने आरोप लगाया कि दुकानदार ने उन्हें सरकारी गुंडा कहा। यदि सोमवार को चालान नहीं भरा जाता तो एफआईआर दर्ज करवाई जाएगी। वहीं, निगम की टीम ने शौरी मार्केट में सोशल डिस्टेंसिंग मेंटेन नहीं होने और बिना नंबर के दुकान खोलने पर 5 दुकानों का चालान किया।

यहां पर भी दुकानदार और निगम कर्मचारियों के बीच बहस होने लगी। थोड़ी ही देर में आसपास के दुकानदार जुट गए और एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप किया। दुकानदारों ने नाम लेकर बताया कि बिना नंबर के उनकी भी दुकानें खुली हैं, उनका भी चालान काटा जाए। फिर भी टीम चालान करके आगे बढ़ गई। इसी क्रम में आउटर किलारोड पर एक फर्नीचर की दुकान का भी शाम 6 बजे के बाद खुली होने पर चालान काटा गया है। निगम की टीम ने 10 दुकानों से जुर्माना वसूला।

निगम की टीम को बताया सरकारी गुंडा

^ज्वेलर्स ने गलती करने के बावजूद निगम की टीम के साथ बदतमीजी की। हमें सरकारी गुंडा बताया। ऊपर से 5 हजार रुपए चालान भरने से इंकार कर दिया। यदि चालान जमा नहीं कराया तो सोमवार को दुकानदार के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराएंगे। - सुरेंद्र गोयल,
 एलओ, नगर निगम।

नहीं सुनी मेरी दलील, काट दिया चालान

^मैंने साढ़े 5 बजे अपनी दुकान बंद की और घर चला गया। बाद में याद आया कि एक जरूरी चाबी और कुछ चांदी काउंटर पर ही छोड़ दी है। उसको लेने के लिए दोबारा दुकान खोली। तभी पीछे से निगम के अधिकारी पहुंच गए। उन्होंने हमारी एक भी नहीं सुनी और चालान काट दिया। साथ ही मुझे लपेटने की धमकी देने लगे। 
-जोगेंद्र वर्मा, दुकानदार, रेलवे रोड।

 बाजार का समय सुबह 9 से सायं 8 बजे करें, चालान काटना बंद हो : बख्शी
रोहतक| लॉकडाउन के दौरान रोहतक ट्रेडर्स एसोसिएशन की ओर से सरपरस्त बलदेव मिगलानी की अध्यक्षता में बैठक रखी गई। संस्था के प्रधान हेमन्त बख्शी ने कहा कि शहर में आने वाली भीड़ को व्यवस्थित करना प्रशासन का काम है व्यापारियों का नहीं। ग्राहकों की भीड़ को व्यवस्थित करना है तो दुकानों के खुलने का बाजार का समय सुबह 9 से सायं 8 बजे तक किया जाए और बाजारों में कटने वाले चालानों पर रोक लगाई जाए। कार्रवाई करनी है तो व्यापारी नेताओं की मौजूदगी जरूरी हो। वरिष्ठ उपप्रधान तिलक राज मग्गू, सुभाष परूथी, चरणजीत बब्बर, डॉ. धर्मपाल मुदगिल, विनोद सिक्का, तिलक राज बेरी, अशोक कुमार आदि थे।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना