पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

हाउस में बैठक में आज:रुके कार्यों का पार्षद मांगेंगे हिसाब, मेयर ने अपने कार्यालय में भाजपा पार्षदों के मन का जाना हाल

रोहतक7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

नगर निगम की गुरुवार को होने वाली सामान्य बैठक के सदन पटल पर पुराने एजेंडों के रुके पड़े विकास कार्यों का मुद्दा उठाया जाएगा। इस बाबत संबंधित अधिकारियों से पार्षद एकजुट होकर सवाल-जवाब करेंगे। पार्टी पार्षदों के मन का हाल जानने के लिए बुधवार को पूर्व संध्या पर नगर निगम कार्यालय में मेयर मनमोहन गोयल की अध्यक्षता बैठक हुई।

इसमें पार्षदों ने नगर निगम के अधिकारियों के कार्य प्रणाली पर असंतोष व्यक्त किया। कहा कि आधा कार्यकाल बीतने के बाद भी हर वार्ड में गलियों तक की भी मरम्मत नहीं हो पाई है। गुरुवार की बैठक में सबसे पहले पुराने एजेंडों को पूरा करने पर बात की जाएगी। साथ ही भविष्य में हर प्रोजेक्ट पर समय बद्ध काम की शर्त लगेगी।

ताकि तय समय सीमा में ही कार्य पूरा कराया जा सके। इस मौके पर सीनियर डिप्टी मेयर राजकमल राजू सहगल, पार्षद राधेश्याम ढल, पार्षद सुरेश किराड़, पार्षद राहुल देशवाल, पार्षद सुनील कुमार सोनू, पार्षद धर्मेंद्र गुलिया पप्पन, पार्षद प्रतिनिधि अशोक खुराना, पार्षद प्रतिनिधि देवेंद्र नारा आदि उपस्थित रहे।

प्रॉपर्टी सर्वे पर भी सवाल

निगम की सामान्य बैठक में हाल ही में कराए गए नए प्रॉपर्टी सर्वे, रुके पड़े विकास कार्य और आमजन की शिकायतों के निपटारे में निगम के अधिकारियों व कर्मचारियों की हीलाहवाली पर पार्षद सवाल पूछेंगे।

आवारा कुत्ते, बंदर व बेसहारा गोवंश भी मुद्दा

हर बार निगम की बैठक में सड़कों व गलियों में भटक रहे बेसहारा गोवंश, उत्पात मचा रहे बंदर और आवारा कुत्तों की बढ़ती संख्या बढ़ रही है।

सभी शाखाओं के स्वयं उपस्थिति रहेंगे प्रतिनिधि : नगर निगम कमिश्नर की ओर से अनिवार्य कर दिया गया है कि 8 अप्रैल की बैठक में निगम की सभी शाखाओं के प्रमुख स्वयं उपस्थित रहेंगे। किसी को भी प्रतिनिधि भेजने की इस बार छूट नहीं दी गई है। नगर निगम कमिश्नर प्रदीप गोदारा ने बताया कि गुरुवार को होने वाली निगम की बैठक में सभी अधिकारियों व कर्मचारियों को अपने साथ आईकार्ड लाना है। हॉल में इसके बिना प्रवेश नहीं मिलेगा।

रुके पड़े विकास कार्यों को पूरा कराने पर जोर

बुधवार की रात पार्षदों के साथ बैठक में मीटिंग में रखे जाने वाले एजेंडों पर बात हुई है। फिलहाल हर वार्ड में 20 लाख रुपए की लागत से विकास कार्य कराए जा रहे हैं। आगे भी जितना ज्यादा फंड उपलब्ध होगा, उसी हिसाब से काम कराए जाएंगे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- ग्रह स्थिति अनुकूल है। मित्रों का साथ और सहयोग आपकी हिम्मत और हौसले को और अधिक बढ़ाएगा। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी काबू पाने में सक्षम रहेंगे। बातचीत के माध्यम से आप अपना काम भी निकलवा लेंगे। ...

    और पढ़ें