पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Rohtak
  • Councilors Surrounded The Officials On The Flaws Of The Amrut Scheme, Left The Roads Engulfed, Spoke, Roads Were Not Even Connected To The Main Line.

नगर निगम की बैठक में हंगामा:पार्षदों ने अम्रुत योजना की खामियों पर अफसरों को घेरा, बोले-सड़कें खोदकर छोड़ दीं, कहीं मेन लाइन में कनेक्शन तक नहीं किया गया

रोहतक16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • नगर निगम की सामान्य बैठक में डेयरी शिफ्टिंग और शहर से फैक्ट्रियों की शिफ्टिंग का भी उठा मुद्दा
  • बैठक में पार्षदों ने पेयजल और सीवरेज से जुड़ी ज्यादा समस्याएं रखीं

नगर निगम की 8 माह बाद हुई बैठक विकास भवन में पांच घंटे तक चली। गुरुवार को पार्षदों ने पुराने एजेंडे पर कार्रवाई के बारे में जानकारी नहीं मिलने का मुद्दा उठाया। पार्षदों ने कहा कि पिछली मीटिंग में तय हुआ था कि सभी एजेंडों पर एक्शन टेकन रिपोर्ट 15 दिन के अंदर मिल जाएगी। लेकिन अब 8 महीने बाद जाकर यह रिपोर्ट दी गई है। यह गलत है। ऐसा नहीं होना चाहिए।

पार्षद कदम सिंह अहलावत, पार्षद अनिल कुमार, पार्षद राहुल देशवाल आदि ने कहा कि पुराने एजेंडे पर क्या कार्य हुआ इसकी जानकारी दी जाए। विधायक शकुंतला खटक ने भी इस पर जोर दिया कि पुराने एजेंडों की कार्रवाई के बारे में सभी पार्षदों को जानने का हक है। बैठक में 68 में से 67 एजेंडों को पास कर दिया गया।

बोहर में कम्युनिटी सेंटर के नाम परिवर्तन का मामला अटक गया। इस बैठक में कांग्रेस विधायक बीबी बतरा और शकुंतला खटक ने भी शिरकत की। इससे कांग्रेस व निर्दलीय पार्षदों की आवाज में जोश दिखाई दिया। दोनों विधायकों ने कई मुद्दों पर अधिकारियों से जवाब तलबी की। अम्रुत योजना में सड़कें खोदकर छोड़ने और कनेक्शन नहीं करने का मामला गरमाया। मेयर मनमोहन गोयल ने साफ पानी उपलब्ध करवाने को प्राथमिकता बताया।

पहले सुविधाएं बहाल हों, फिर डेयरियों की शिफ्टिंग की जाए : सहगल

पार्षद राजकमल राजू सहगल ने डेयरी शिफ्टिंग का मुद्दा उठाया। कहा कि दुर्गा भवन मंदिर के पास 100 वेंडर हैं। कन्हेली रोड स्थित डेयरी कांप्लेक्स में 82 डेयरी शिफ्ट हुई हैं। लेकिन अभी तक वहां हाईटेंशन तार नहीं हटाया गया। डीएमसी नगर निगम ने बताया कि शहर में 585 डेयरियां हैं। इसमें 270 डेयरियों को कन्हेली रोड स्थित 37 एकड़ में बने डेयरी कांप्लेक्स में प्लाट दिया जाना था। इसमें से 251 डेयरी को प्लाट अलॉट किए गए हैं। बाकी बैलेंस हैं। इसमें से 85 ने कंस्ट्रक्शन करके शिफ्टिंग कर ली है। इस दौरान सुनारिया में खाली पड़ी 26 एकड़ जमीन में डेयरी कांप्लेक्स बनाने के प्रस्ताव का वार्ड 22 की पार्षद संतोष देवी ने विरोध कर दिया। नगर निगम कमिश्नर प्रदीप गोदारा ने कहा कि एनजीटी का आदेश है कि शहर से डेयरी बाहर शिफ्ट की जाए। वहीं, पार्षद राजकमल राजू सहगल ने कहा कि वे वैश्य कॉलेज रोड पर श्मशान घाट पर विद्युत शवदाह लगाया जाना है। अभी तक मशीन नहीं आई है। कमिश्नर ने बताया कि मशीन आ गई है। 3 दिन के अंदर मशीन श्मशान घाट पर लगा दी जाएगी।

विधायक खटक बोलीं- निरीक्षण में 95 प्रतिशत समस्या हल मिली तो पुरस्कार, नहीं तो मिलेगा दंड

विधायक शकुंतला खटक ने पब्लिक हेल्थ विभाग के एक्सईएन आरके शर्मा से गढ़ी मोहल्ला, सालारा मोहल्ला, खोखराकोट, पाड़ा मोहल्ला, पांडव नगर, शौरा कोठी, इंदिरा कॉलोनी, करतारपुरा व कबीर कॉलोनी आदि में पानी व सीवर की समस्या पर जवाब मांगा। इस पर एक्सईएन आरके शर्मा ने दावा किया कि 95 प्रतिशत समस्या का समाधान हो चुका है। इस पर शकुंतला खटक ने कहा कि एक दिन तय करो। साथ चलकर मौका देखते हैं। यदि समस्या का समाधान 95 प्रतिशत होगा तो पुरस्कार नहीं तो दंड मिलेगा। वहीं, सेक्टर्स की समस्याओं पर चर्चा के दौरान विधायक शकुंतला खटक ने हुडा विभाग के एक्सईएन डीके आहूजा से कहा कि आप काम करना नहीं चाहते हो। आप ढंग से जवाब दो।

अम्रुत योजना में सीवर व पानी की लाइन बिछाने में गिनाईं खामियां

अम्रुत योजना के तहत सीवर व पानी के चल रहे प्रोजेक्ट पर कृष्ण सहरावत, अनिल कुमार, राहुल देशवाल आदि पार्षदों ने कहा कि एजेंसी और अधिकारी मनमानी कर रहे हैं। गलियों में पाइप लाइन बिछा दी, लेकिन मेन लाइन नहीं डाली और उसका कनेक्शन भी नहीं किया। साथ ही लेवल भी खराब है। सड़कें खोदकर छोड़ दी है। दोबारा नहीं बनाई है। इससे दिक्कत बनी हुई है। निगम की ओर से बनाए जा रहे पानी के बूस्टर भी चालू करके पब्लिक हेल्थ को हैंडओवर किए जाएं। बीबी बतरा ने कहा कि फंड की दिक्कत होगी तो चंडीगढ़ साथ चलकर पैरवी करेंगे। वार्ड 16 की पार्षद डिंपल जैन ने कहा कि उनके वार्ड में पानी व सीवर की व्यवस्था खराब है। बार-बार कहने के बाद भी पब्लिक हेल्थ विभाग के अधिकारी ध्यान नहीं देते हैं। इस पर एक्सईएन आरके शर्मा ने उनकी शिकायत नोट की और दो दिन के अंदर समस्या के समाधान का वादा किया।

जेडटीओ ने मनमानी नहीं बंद की तो कराएंगे सस्पेंड: बतरा

शहर विधायक बीबी बतरा ने कहा कि टैक्स वसूली में लोगों को तंग किया जा रहा है। शोरूम, गोदाम और रेजीडेंशियल सभी के काॅमर्शियल टैक्स लिए जा रहे हैं। यह गलत है। उन्होंने चेतावनी दी कि यदि जेडटीओ ने मनमानी नहीं रोकी तो उनकी सस्पेंशन का आर्डर कराएंगे। इस पर टैक्स ब्रांच के अधिकारी ने बताया कि नई पॉलिसी के अनुसार सर्वे कराया जा रहा है। उसके हिसाब से टैक्स लिए जाएंगे। निगम कमिश्नर प्रदीप गोदारा ने टैक्स की समस्याओं के समाधान के लिए डीएमसी की ड्यूटी लगा दी। कहा कि अब वे ही टैक्स की समस्याओं का समाधान कराएंगे। विधायक बीबी बतरा ने जलघरों के टैंकों की डी सिल्टिंग का मामला भी उठाया।

अब बिना पार्षद की एनओसी के नहीं अलॉट होंगे वीटा बूथ, गांधी कैंप की सड़क बनेगी

पार्षद अनिल कुमार, पार्षद गुलशन ईश्पुनियानी, पार्षद कंचन खुराना व अन्य पार्षदों ने डी पार्क पर बीटा बूथ बनाए जाने पर आपत्ति जताई। कहा कि छोटे से पार्क में बीटा बूथ बनाया जाना गलत है। इस पर पार्षद राधेश्याम ढल ने कहा कि बीटा बूथ से किसी को रोजगार मिला है। इसका विरोध ठीक नहीं है। इस पर विधायक बीबी बतरा ने कहा कि पार्कों में बीटा बूथ नहीं होने चाहिए। इससे पर्यावरण को नुकसान होगा। एनजीटी की भी यही हिदायत है। पार्षद राधेश्याम ढल ने कहा कि पूर्व की सरकार ने भी पार्क में बीटा बूथ अलॉट किए है। इस पर बीबी बतरा ने कहा कि वह भी गलत है। इस पर तय हुआ कि आगे से बिना पार्षद की एनओसी लिए वार्ड में कहीं भी बीटा बूथ अलॉट नहीं कराए जाएंगे। पार्षद राधेश्याम ढल ने बार बार कराए जा रहे बीपीएल सर्वे पर आपत्ति जताई। कहा कि शहर में 3 बार सर्वे किए जाने के बाद अब फिर से सर्वे कराया जा रहा है। यह गलत है। इसका स्थाई समाधान होना चाहिए। उन्होंने गांधी कैंप की सब्जी मंडी रोड की मरम्मत कराने का कहा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- किसी अनुभवी तथा धार्मिक प्रवृत्ति के व्यक्ति से मुलाकात आपकी विचारधारा में भी सकारात्मक परिवर्तन लाएगी। तथा जीवन से जुड़े प्रत्येक कार्य को करने का बेहतरीन नजरिया प्राप्त होगा। आर्थिक स्थिति म...

और पढ़ें