पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

गंदगी से परेशानी:सीवर ओवरफ्लो होने पर डेयरियों का गोबर कच्चाबेरी रोड मार्केट में फैला, लोग परेशान

रोहतक23 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
कच्चा बेरी राेड पर गाेबर से सीवर ओवरफलाे हाेने के दाैरान सड़क पर भरा जमा गंदे पानी से गुजरते वाहन चालक। - Dainik Bhaskar
कच्चा बेरी राेड पर गाेबर से सीवर ओवरफलाे हाेने के दाैरान सड़क पर भरा जमा गंदे पानी से गुजरते वाहन चालक।
  • बदहाल हालत- दुर्गा भवन मंदिर के साथ लगते एरिया में डेयरी संचालक सीवर में बहा रहे गोबर
  • कार्रवाई की बजाए बहानेबाजी- पब्लिक हेल्थ व नगर निगम एक दूसरे पर डाल रहे जिम्मेदारी

कच्चा बेरी रोड मार्केट के दुकानदार और साथ लगती कृष्णा कॉलाेनी व दशमेश नगर निवासी वर्षों से सीवर ओवरफ्लो होने के बाद चारों ओर फैली गंदगी से परेशान हैं। उनकी बोर से संबंधित अधिकारियों से बार बार शिकायत की जाती है। लेकिन उसका कोई समाधान नहीं निकल रहा है। एक बार फिर 6 दिन यहां सीवर ओवरफ्लो होने से गोबर युक्त गंदा पानी कच्चा बेरी रोड मार्केट जमा हो गया है।

इससे दुकानों तक ग्राहक नहीं पहुंच पा रहे हैं। यहां के निवासियों को एक फीट तक जमा गंदे पानी से होकर निकलना मजबूरी बन गया है। जबकि पब्लिक हेल्थ विभाग और नगर निगम के अधिकारी एक दूसरे पर सीवरेज सफाई की जिम्मेदारी डालते हैं। दूसरे सीवर ओवरफ्लो होने से घरों के नल से भी गोबर वाला बदबूदार गंदा पानी आ रहा है। गर्मी के मौसम में लोग पीने के पानी के लिए भी परेशान हो रहे हैं।

यहां के निवासियों मंगलसेन, विजय मल्होत्रा, श्रीराम, दीपक, मोनू, बंसी आदि ने बताया कि बाजार में गंदा पानी लगने से दिनभर दुकानदार इंतजार करता है। लेकिन उसकी दुकान तक ग्राहक नहीं आता है। कोरोना काल में पहले से ही चौपट कारोबार झेल रहे दुकानदारों को घर का खर्च निकालना भी मुश्किल हो गया है। बाजार के लगभग 70 दुकानदार और आसपास की कृष्णा कॉलोनी व दशमेश नगर के करीब 56 परिवार सप्लाई में दूषित पानी आने को लेकर परेशान हैं। उनका कोई समाधान नहीं हो रहा है।

दो कॉलोनियों में दूषित पानी की सप्लाई होने पर बीमारी होने का खतरा

सीवर की सफाई के लिए टीम भेजी है

कच्चाबेरी रोड मार्केट में सीवर ओवरफ्लो होकर गोबर युक्त गंदा पानी जमा होने की शिकायत शनिवार की शाम 3 बजे मुझे मिली है। मैंने निगम की टीम मौके पर भेज दी है। उनको सीवर की सफाई के निर्देश दिए गए हैं। यह मामला अब मेरे संज्ञान में है। सीवर की सफाई करवाकर समस्या का समाधान कराएंगे।
-मनमोहन गोयल, मेयर नगर निगम।

गोबर बहाने वाले डेयरी संचालकों के 40 हजार तक होंगे चालान

कच्चा बेरी रोड पर जाम सीवर की सफाई के लिए पब्लिक हेल्थ विभाग के अधिकारियों से बात की गई है। उनसे मिलकर अतिशीघ्र समस्या का समाधान कराएंगे। जब गोबर लिफ्टिंग के लिए एक एजेंसी को काम सौंपा गया है ताे डेयरी संचालक उसको गोबर देने की बजाए नालियों में गोबर बहाकर गलती करते हैं। यदि उन्होंने अपना रवैया नहीं बदला तो सोमवार से निगम की टीम कार्रवाई शुरू कर देगी। सीवर में गोबर बहाने वालों के 20 हजार से 40 हजार रुपए तक के हैवी चालान किए जाएंगे।
-प्रदीप गोदारा, कमिश्नर नगर निगम।

गौड़ कॉलेज से इंदिरा कॉलोनी के रोड पर भी सीवर जाम से कीचड़ से लबालब हुआ रास्ता

गौड़ कॉलेज से इंदिरा कॉलोनी जाने वाली सड़क पर भी सीवर जाम की समस्या से आसपास के लोग परेशान हैं। निकासी नहीं होने से गंदा पानी डेढ़ सौ मीटर तक सड़क पर दो फीट तक जमा है। चारों ओर बदबू फैल रही है। लोग परेशान हैं। घरों के सामने गंदा पानी जमा होने से यहां के निवासियों का घर से बाहर निकलना भी मुश्किल हो गया है। यहां के निवासी रमेश, प्रवीन, रवींद्र, नरेश व रोहतास ने बताया कि पब्लिक हेल्थ और नगर निगम के अधिकारियों से भी इसकी शिकायत की जा चुकी है। लेकिन अभी तक कोई समाधान नहीं हो पाया है।

खबरें और भी हैं...