पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

सुविधाओं का जायजा:ग्रामीण क्षेत्रों का कराया सर्वे, डीसी व एसपी ने लॉकडाउन और अस्पतालों का किया दौरा

रोहतकएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
अस्पताल में मरीज से पूछताछ करते डीसी कैप्टन मनोज कुमार। - Dainik Bhaskar
अस्पताल में मरीज से पूछताछ करते डीसी कैप्टन मनोज कुमार।

लॉकडाउन व जिले के विभिन्न अस्पतालों का डीसी-एसपी ने दौरा करके मरीजों को दी जाने वाली सुविधाओं का जायजा लिया। डीसी कैप्टन मनोज कुमार व एसपी राहुल शर्मा कलानौर के अस्पताल पहुंचे। कोरोना के मरीजों के लिए बनाए गए वार्ड का निरीक्षण किया। ड्यूटी देने वाले स्टाफ से बातचीत की।

ऑक्सीजन व दवाइयों की जरूरत उपलब्धता के बारे में रिपोर्ट लेकर आवश्यक दिशा निर्देश जारी किए। इसके बाद महम स्थित अस्पताल पहुंच सुविधाओं का जायजा लिया। मेडिकल स्टाफ से रिपोर्ट प्राप्त की। बाद में सांपला स्थित अस्पताल पहुंचकर सुविधाओं का निरीक्षण किया। डीसी ने कहा कि ग्रामीण सर्वे करवाया है। जहां पर पिछले माह की अपेक्षा इस माह ज्यादा मामले सामने आए हैं, वहां पर जागरूकता अभियान चलाया गया है। उन्होंने कहा कि किसी भी स्थिति से निपटने के लिए प्रशासन तैयार है।

तुरंत 1500 बिस्तरों की व्यवस्था भी जा सकती है। उन्होंने कहा कि सामान्य अस्पतालों तक व पीजीआई में ऑक्सीजन प्लांट लगाने के प्रयास है। इसके लिए सर्वे भी किया है। फिलहाल स्थिति में काफी सुधार है। ग्रामीणों को बिना कार्य घरों से बाहर न निकलनें। गांव स्तर पर जन जागरण समितियां भी गठित की गई है। आयुष विभाग को घरों में आइसोलेट हुए मरीजों को आयुष काढ़ा व अन्य दवाइयां बांटने के लिए नियुक्त किया है।

लोगों को टीकाकारण के लिए प्रेरित कर रहे

डीसी ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र में भी टेस्टिंग के साथ-साथ लोगों में जागरूकता फैलाई जा रही है। जिला प्रशासन की टीम के साथ-साथ स्वास्थ्य विभाग की टीम भी इन गांव में लगातार लोगों को जागरूक कर रही है। उन्हें दवाइयां भी दी जा रही है। लोगों को टेस्टिंग व टीकाकरण के लिए प्रोत्साहित किया जा रहा है। संक्रमण वाले गांवों में स्वास्थ्य विभाग व अन्य विभागों की टीमें लोगों को जागरूक कर रही हैं। गांव को सेनिटाइज करवाया जा रहा है।

खबरें और भी हैं...