पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

‌विरोध:दोनों मोड में परीक्षा की मांग पर एमडीयू के सामने स्टूडेंट्स का धरना, रात में उठाने पहुंच गई पुलिस

रोहतक10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
पक्ष जानने के बाद पुलिस वापस लौटी, छात्र बोले-धरना खत्म नहीं करेंगे - Dainik Bhaskar
पक्ष जानने के बाद पुलिस वापस लौटी, छात्र बोले-धरना खत्म नहीं करेंगे
  • पक्ष जानने के बाद पुलिस वापस लौटी, छात्र बोले-धरना खत्म नहीं करेंगे

एमडीयू 10 मार्च से यूजी-पीजी की परीक्षाएं दोनों मोड में करवाने और परीक्षा पैटर्न में छूट देने की मांग को लेकर गुरुवार को स्टूडेंट्स ने गेट नंबर 2 दो पर धरना दिया। वहीं रात में पुलिस छात्रों को धरने से उठाने के लिए पहुंच गई। लेकिन काफी बहस के बाद पुलिस वापस लौट गई।

विद्यार्थियों को कहना है कि जब तक हमारी मांगे पूरी नहीं तब तक धरना जारी रहेगा। छात्र नेता दीपक धनखड़ ने बताया कि कोरोना काल के दौरान विद्यार्थियों की कक्षाएं ऑनलाइन लगवाई गई हैं। इसमें विद्यार्थियों का पूरा सिलेबस कवर नहीं हो पाया।

इसके बाद भी एमडीयू पूरे पाठ्यक्रम से परीक्षाएं करवाने जा रही है। केवल ऑफलाइन मोड में परीक्षा को लेकर विद्यार्थियों ने नाराजगी जताई। उन्होंने बताया कि हरियाणा, पंजाब, दिल्ली व चंडीगढ़ की सभी यूनिवर्सिटी ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों मोड में परीक्षाएं करवा रही है, लेकिन एमडीयू ऑफलाइन मोड में करवाने जा रही है। सभी यूनिवर्सिटी ने पैटर्न में छूट दी है, लेकिन एमडीयू पूरे पैटर्न के साथ परीक्षाएं करवाने जा रही है। स्टूडेंट्स 2014 बैच के विद्यार्थियों के लिए आखिरी मर्सी चांस भी मांग रहे हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज जीवन में कोई अप्रत्याशित बदलाव आएगा। उसे स्वीकारना आपके लिए भाग्योदय दायक रहेगा। परिवार से संबंधित किसी महत्वपूर्ण मुद्दे पर विचार विमर्श में आपकी सलाह को विशेष सहमति दी जाएगी। नेगेटिव-...

    और पढ़ें