पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

रोहतक:57 को डेंगू मार चुका डंक, 7 नए केस

रोहतकएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पानी में लारवा जांचते कर्मचारी।

जिले में कोराेना के साथ ही डेंगू से पीड़ित मरीजों का ग्राफ बढ़ रहा है। मंगलवार को जिले में डेंगू के सात नए केस मिलने के साथ अब आंकड़ा 57 पर पहुंच गया है। सात नए केस में इंदिरा काॅलोनी से दो, हनुमान नगर से एक, प्रेम नगर से एक, गोहाना अड्डा से एक, इस्माइला गांव से एक, कलानौर से एक केस दर्ज किया है।

सिविल सर्जन कार्यालय के अधिकारी का दावा है कि डेंगू पीड़ित गंभीर मरीजों के लिए पीजीआई, सिविल अस्पताल और पीएचसी स्तर पर चिकित्सीय सुविधाएं उपलब्ध हैं। गंभीर मरीजों के लिए नि:शुल्क प्लेटलेट्स उपलब्ध कराने की सुविधा भी है।

3658 लोगों को जारी किए जा चुके नोटिस

सिविल सर्जन डॉ. अनिल बिरला के आदेशानुसार जिले की आठ टीमों ने शहर के प्रताप मोहल्ला, फतहपुर कॉलोनी, शिव कॉलोनी, प्रेम नगर, कमला नगर, करतार पुरा, शीतल नगर, जनता कॉलोनी, में जाकर एंटी लारवा एक्टिविटी की। इस दौरान कॉलोनी में 2197 घरों को जांचा, जिसमें 31 घर पॉजिटिव पाए गए। सभी को नोटिस दिया गया। एक्टिविटी के दौरान 396 कूलर, 748 टैंक,175 होदी अन्य स्थान 1781 स्थानों को जांचा।

स्वास्थ्य विभाग की टीम सामाजिक संस्था के साथ सहयोग करके लोगों को जागरूक कर रही है। पीजीआई, सिविल अस्पताल और पीएचसी स्तर पर चिकित्सीय सुविधाएं उपलब्ध हैं। -डॉ. अनिल बिरला, सिविल सर्जन, रोहतक।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- यह समय विवेक और चतुराई से काम लेने का है। आपके पिछले कुछ समय से रुके हुए व अटके हुए काम पूरे होंगे। संतान के करियर और शिक्षा से संबंधित किसी समस्या का भी समाधान निकलेगा। अगर कोई वाहन खरीदने क...

और पढ़ें