• Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Rohtak
  • Department Will Look Into The Details Of Wasted Vaccines, 4 Thousand New Doses Were Also Found, 1602 People Got The First Dose

कोरोना कवच:बर्बाद टीकों की डिटेल खंगालेगा विभाग, 4 हजार नई डोज भी मिली, 1602 लोगों ने लगवाई पहली डोज

रोहतकएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
शहर के सिविल अस्पताल में कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीन लगवाता युवा। - Dainik Bhaskar
शहर के सिविल अस्पताल में कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीन लगवाता युवा।

स्वास्थ्य विभाग की ओर से शनिवार को जिले के लिए 4 हजार कोविशील्ड वैक्सीन की डोज उपलब्ध हो गई है। इसमें से 20 फीसदी यानी 800 डोज कोविड प्रबंधन में आगे रहकर काम करने वाले लोगों को लगाई जाएगी। पूरे दिन में शहर और ग्रामीण एरिया में सेंटर निर्धारित कर 1602 लोगों को कोविशील्ड व को वैक्सीन की पहली डोज और 625 लोगों को दूसरी डोज लगाई गई है।

जिले में अब तक 1,52,543 लोगों को वैक्सीन की डोज लगाई जा चुकी है। इधर, स्वास्थ्य विभाग ने अब तक बर्बाद हुई वैक्सीन की डोज का ब्योरा तलब किया है। अधिकारी ने बताया कि टीकाकरण प्रोग्राम की शुरुआत में लोगों ने वैक्सीन लगवाने के लिए उत्साह नहीं दिखाया।

जिले में वैक्सीनेशन का यूं बढ़ रहा ग्राफ

1,33,336

लोगों को कोविशील्ड की डोज लगाई गई। 19,207 लोगों को को-वैक्सीन की डोज लगाई गई।

औसतन 8.6% वैक्सीन की डोज बर्बाद हुई

वहीं जिले में अब तक औसतन 8.6 फीसदी वैक्सीन की डोज बर्बाद हुई है। कोरोना वैक्सीन की बर्बाद हुई डोज का डाटा तैयार करने में टीम जुटी है। संभवत: रविवार शाम तक डाटा उच्चाधिकारियों को भेज दिया जाएगा। वहीं, शनिवार को चार हजार वैक्सीन की डोज आने के बाद स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी अगले तीन दिनों के लिए वैक्सीनेशन प्रोग्राम में निर्धारित सेंटरों पर वैक्सीन आवंटन का शेड्यूल बनाने में जुटे रहे।

खबरें और भी हैं...