पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

सीटी स्कैन मशीन बंद प्रकरण:डायरेक्टर ने रेडियोलॉजी के एचओडी से मांगी प्रगति रिपोर्ट

रोहतक17 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

प्रदेश के सबसे बड़े चिकित्सा संस्थान पीजीआईएमएस में सात माह से बंद चल रही 17 साल पुरानी सीटी स्कैन मशीन और ट्रामा सेंटर में रखी नई सीटी स्कैन मशीन सप्ताह में करीब चार दिन बंद रहने से मरीजों को जांच कराने के लिए निजी सेंटर में जाना पड़ रहा है। निजी सेंटर में रियायती दर के बाद भी दो से सात हजार रुपए तक में जांच कराने के लिए मजबूर मरीजों के दर्द को दैनिक भास्कर ने दो दिन तक लगातार प्रमुखता से प्रकाशित किया।

जिस पर संज्ञान लेते हुए पीजीआईएमएस के डायरेक्टर डॉ. रोहतास यादव ने रेडियोलॉजी विभाग की एचओडी डॉ. सरिता मग्गू से नई सीटी स्कैन मशीन खरीदने को लेकर चल रही प्रक्रिया की प्रगति रिपोर्ट तलब की है। डायरेक्टर डॉ. रोहताश ने आश्वासन दिया है कि संस्थान में आने वाले मरीजों काे सीटी स्कैन की जांच सुविधा देने के लिए जल्द ही नई मशीन खरीदने की प्रक्रिया शुरू कराई जाएगी।

ताकि मरीजों को निजी सेंटर पर जांच कराने के लिए जेब ढीली न करनी पड़े। बता दें, दैनिक भास्कर ने 10 और 12 सितंबर के अंक में ट्रामा सेंटर में सीटी स्कैन मशीन बंद होने से मरीजों को आ रही परेशानी का मुद्दा प्रमुखता से उठाया था। मरीजों को हो रही असुविधा पर पीजीआई निदेशक ने संज्ञान लिया है, जिससे अब उम्मीद बढ़ी है कि जल्द ही मरीजों को राहत मिलेगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर आप कुछ समय से स्थान परिवर्तन की योजना बना रहे हैं या किसी प्रॉपर्टी से संबंधित कार्य करने से पहले उस पर दोबारा विचार विमर्श कर लें। आपको अवश्य ही सफलता प्राप्त होगी। संतान की तरफ से भी को...

और पढ़ें