पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

धड़ल्ले से चल रही मीट की अवैध दुकानें:खुलेआम चल रही मीट की अवैध दुकानों से फैल रही गंदगी, स्वच्छता सर्वेक्षण की तैयारी पर पड़ेगी भारी

रोहतकएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • पाड़ा मोहल्ला, पुराना बसस्टैंड और गांधी कैंप व अन्य जगह चल रही दुकानें
  • निगम एक्ट के हिसाब से भी बिना लाइसेंस और अन हाइजीनिक ढंग से नहीं बेच सकते मीट

शहरी क्षेत्र में कई स्थानों पर अवैध ढंग से मीट की दुकानें चल रही हैं। स्वच्छता सर्वेक्षण की तैयारी में लगे नगर निगम के लिए ये दुकानें मुसीबत बन सकती हैं। क्योंकि जहां बिना लाइसेंस व हाइजीनिक ये दुकानें धड़ल्ले से चल रही हैं। वहीं, चारों आसपास के इलाकों में गंदगी फैल रही है।

ऊपर से मीट की दुकानों के आसपास आवारा कुत्ते जमा होने से आने जाने वालों को मुश्किल का सामना करना पड़ता है। शहर में पाड़ा मोहल्ला, सोनीपत रोड, सर्कुलर रोड, पुराना बसस्टैंड और गांधी कैंप में रोहतक-गोहाना रेलवे ट्रैक के साथ मीट की दुकानें चल रही हैं। परेशान शहरवासियों की ओर से मेयर मनमोहन गोयल और नगर निगम कमिश्नर प्रदीप गोदारा से भी अवैध ढंग से चल रही मीट की दुकानों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की जा चुकी है। फिर भी हालात जस के तस हैं।

इधर नगर निगम एक्ट के अनुसार बिना लाइसेंस और अन हाइजीनिक ढंग से शहरी क्षेत्र में खुलेआम मीट की बिक्री नहीं की जा सकती है। इसकी जानकारी होने और शहरवासियों की ओर से शिकायतें मिलने के बाद भी नगर निगम की ओर से कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है। जबकि मार्च माह में ही स्वच्छता सर्वेक्षण-2021 के स्थलीय परीक्षण के लिए केंद्र से अधिकारियों की टीम का शहर भ्रमण के दौरान मीट की दुकानों वाले एरिया में फैली गंदगी से सामना होगा।

सेक्टरवासियों ने अवैध ढंग से चल रही मीट की दुकानें हटाने के लिए हुडा विभाग के प्रशासक कार्यालय और सीएम विंडो पर भी शिकायत की गई है। फिर भी स्थिति जस की तस है। शिकायत में बताया गया है कि सेक्टर2-3 की मार्केट परिसर में भी मीट की दुकानें चल रही हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- वर्तमान परिस्थितियों को समझते हुए भविष्य संबंधी योजनाओं पर कुछ विचार विमर्श करेंगे। तथा परिवार में चल रही अव्यवस्था को भी दूर करने के लिए कुछ महत्वपूर्ण नियम बनाएंगे और आप काफी हद तक इन कार्य...

    और पढ़ें