पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

घरों में पहुंच रहा गंदा पानी:कलानौर में तीसरे दिन मिल पा रहा पेयजल वो भी दूषित

कलानौर8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • कलानौर में कई महीने से पेयजल सप्लाई के जरिए घरों में पहुंच रहा गंदा पानी, कस्बावासी परेशान

पिछले कई महीने से कस्बे में पेयजल कनेक्शन में गंदा पानी आ रहा है। ऐसे में लोगों को मजबूरन गंदा पानी इस्तेमाल करना पड़ रहा है। लोगों का आरोप है कि विभागीय अधिकारियों को लगातार शिकायत करने के बाद भी सुनवाई नहीं है। फिलहाल कस्बे में 2 दिन छोड़कर पानी की सप्लाई हो रही है।

सप्लाई शुरू होते ही करीब 10 से 15 मिनट तक गंदा पानी आता है, जाे ना तो पीने के लायक और ना ही नहाने के लायक होता है। यहां तक कि पानी में गंदी बदबू आती है। वार्ड 3 के लाेग सबसे ज्यादा इस समस्या से जूझ रहे हैं। विभागीय अधिकारी कई महीने से समस्या से निजात दिलाने की बात कर रहे हैं। फिर भी समस्या ज्यों की त्यों बनी है। कस्बा वासियाें का कहना है कि जल आपूर्ति विभाग ने लाइन डालने के लिए जगह-जगह गड्ढे खोद रखे हैं, जिनकी वजह से गलियों में पानी भर जाता है। वही पानी सप्लाई के जरिए घरों में पहुंच रहा है।

कस्बे के लोगों ने यूं बताईं अपनी समस्याएं
जल आपूर्ति विभाग बिल तो जमा करवा लेते हैं, लेकिन सुविधा ना के बराबर है। घरों में गंदा पानी आ रहा है जोकि पीने के लायक नहीं है। पानी के इस्तेमाल से बच्चे बीमार होने का खतरा बना रहता है। लगातार शिकायत करने के बाद भी कोई सुनवाई नहीं हो रही है। -माया, वार्ड 3 निवासी।

एक दिन छोड़कर पानी आता है। वह भी इतना गंदा की पूरे घर में बदबू फैल जाती है। इस बारे में कई बार विभागीय अधिकारियों से शिकायत भी कर चुके हैं, लेकिन हर बार यह कहकर टाल दिया जाता है कि अगली बार साफ पानी आएगा। इसके बाद भी गंदा पानी आता है। अधिकारियाें की अनदेखी के कारण यह हालात बने हैं।
-चंचल, वार्ड 3 निवासी।

सर्दी के मौसम में भी विभागीय अधिकारी पानी की पूर्ति नहीं कर पा रहे हैं। ऐसे में यदि इतना गंदा पानी आएगा तो बीमारियां भी बढ़ेगी। पानी गंदा होने की वजह से इस्तेमाल व नहाने के लिए भी नहीं किया जा रहा है।- सरोज वार्ड 3 निवासी।

पानी बिल्कुल काले रंग का आता है। इसमें बदबू आती है। इस पानी से कुल्ला तक नहीं किया सकता। नल में 20 से 25 मिनट ही पानी आता है। इससे पानी की पूर्ति नहीं होती। जब तक पानी साफ होता है तब तक बंद हो जाता है।-मुकेश गुराण, वार्ड 3 निवासी।.

नहरी पानी की कमी के चलते पानी की सप्लाई में कटौती करनी पड़ रही है। गंदे पानी की समस्या को दूर करने के लिए जगह-जगह पर गड्ढे खोदकर फाल्ट ढूंढा जा रहा है। विभाग की ओर से कस्बे के लोगों को किसी प्रकार की शिकायत का मौका नहीं देगा।-वीरेंद्र जैन, अभियन्ता, पीडब्लूडी उपमंडल कलानौर।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां आपके स्वाभिमान और आत्म बल को बढ़ाने में भरपूर योगदान दे रहे हैं। काम के प्रति समर्पण आपको नई उपलब्धियां हासिल करवाएगा। तथा कर्म और पुरुषार्थ के माध्यम से आप बेहतरीन सफलता...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...

  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser