पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Rohtak
  • DTP Team Demolishes 8 Acres Near Omaxe, Illegal Colony Built On 5 Acres Near Jakhauda And 8 Shops In Naya Village

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

डीटीपी की टीम की कार्यवाही:डीटीपी की टीम ने ओमेक्स के पास 8 एकड़, जाखौदा के पास 5 एकड़ में बनी अवैध काॅलाेनी व नया गांव की 8 दुकानाें काे गिराया

बहादुरगढ़एक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • अवैध काॅलोनियों को काटने का सिलसिला पहले की तरह से जारी
  • सरकार ने अवैध काॅलोनियों में रजिस्ट्रियों को बंद किया हुआ है

सरकार ने अवैध काॅलोनियों को काटने से रोकने के लिए वहां की रजिस्ट्रियों पर रोक का भी बहादुरगढ़ में कोई असर नहीं हो रहा। यहां रजिस्ट्रियों पर रोक के बाद भी अवैध काॅलोनियों को काटने का सिलसिला पहले की तरह से जारी है।

हां पहले प्लाट रजिस्ट्री करवाकर बेचे जा रहे थे पर अब दो साल में रजिस्ट्री करवा देने के आश्वासन पर बेचे जा रहे हैं। शहर व आसपास के क्षेत्र में अवैध काॅलोनियों को तोड़ने का सिलसिला जारी है। इस मामले में जैसे-जैसे डीटीपी व नगर परिषद कार्रवाई कर रही है वैसे-वैसे अवैध काॅलोनियों को बनाने का सिलसिला तेज होता जा रहा है। यह तो तब है जब सरकार ने अवैध काॅलोनियों में रजिस्ट्रियों को बंद किया हुआ है।

इसके बाद भी अवैध काॅलोनियों को काटने का सिलसिला जारी है। सोमवार को डीटीपी मोहन सिंह ने भारी पुलिस बल के साथ तोड़फोड़ अभियान चलाया।

टीम ने सबसे पहले नया गांव स्थित आठ नवनिर्मित दुकानों को तोड़ दिया जो बिना आज्ञा के बनाई जा रही थी। लोगों ने इन दुकानों को तोड़ने का विरोध भी किया पर पुलिस बल होने के कारण वे सफल नहीं हो पाए। इसके अलावा ओमेक्स क्षेत्र के पास बहादुरगढ़ में पड़ने वाली एक अवैध कॉलोनी जो आठ एकड़ में तैयार की जा रही थी उसे भी तोड़ दिया गया।

डीपीसी और कच्ची सड़कें भी उखाड़ी

कॉलोनी में एक डीपीसी, कच्ची सड़कें और बाउंड्री वॉल भी तोड़ दी गई। इसके बाद टीम ने गांव जाखौदा में 5 एकड़ में काटी जा रही अवैध कॉलोनी में सड़कों व प्लाटों की बाउंड्री वाल के कार्यालय को भी तोड़ दिया।

दिन भर चली इस कार्रवाई को शहर के लोगों को सुबह से ही पता चल गया था। पर वह कार्रवाई कहां पर होगी इसे लेकर प्रशासन ने अपने पत्ते नहीं खोले थे। जैसे ही पुलिस व डीटीपी की टीम नया गांव के पास पहुंची तो वहां बन रही आठ दुकानों को निशाना बनाते हुए जेसीबी से दुकानों को तोड़ दिया गया।

शहर में अवैध काॅलाेनियाें की भरमार

गौरतलब है कि शहर के चारों तरफ अवैध काॅलोनियों की भरमार है। जो बिना रजिस्ट्रियों के भी कट रही है। लोगों की माने तो अवैध क्लोनाइजर लोगों को एक दो साल में रजिस्ट्री करवा कर देने के आश्वासन के बाद ही प्लाटों को काट कर उन्हें बेच रहे हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपका कोई भी काम प्लानिंग से करना तथा सकारात्मक सोच आपको नई दिशा प्रदान करेंगे। आध्यात्मिक कार्यों के प्रति भी आपका रुझान रहेगा। युवा वर्ग अपने भविष्य को लेकर गंभीर रहेंगे। दूसरों की अपेक्षा अ...

और पढ़ें