पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

रामलीला मंचन:प्रशासन की ओर से स्पष्ट निर्देश नहीं मिलने पर इस बार नहीं होंगे बड़े कार्यक्रम

रोहतक12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो।
  • बड़े पीछे हटे, बाल वीर ऑनलाइन दिखाएंगे रामलीला

प्रशासन की ओर से रामलीला के लिए गाइडलाइन स्पष्ट नहीं करने से इस बार बड़े मंचों पर रामलीला नहीं होगी। एक-दो रामलीला कमेटी परंपरा के तौर पर दशहरे वाले दिन कुछ अंश का मंचन करेंगी। वहीं, दूसरे ओर विद्याश्री इंटरनेशनल स्कूल के बच्चों ने पहल करते हुए रामलीला मंचन का बीड़ा उठाया है। पहली से पांचवीं कक्षा तक के बच्चे रामलीला मंचन ऑनलाइन दिखाएंगे। हररोज 5 बजे सोशल मीडिया के जरिये 10 दिन तक बच्चों द्वारा खेली गई रामलीला दिखाई जाएगी। बड़े रामलीला मंच भी ऑनलाइन मंचन की पहल कर सकते हैं।

10 दिन तक दिखाएंगे रामलीला
विद्याश्री इंटरनेशनल स्कूल के डायरेक्टर डॉ. विकास और डॉ. रिशु सिवाच के नेतृत्व में पहली से पांचवीं कक्षा के बच्चों ने ऑनलाइन रामलीला के लिए स्कूल में मंचन किया। डॉ. रिशु ने बताया कि शनिवार से अगले 10 दिनों तक रोजाना शाम 5 बजे सोशल साइट पर रामलीला दिखाई जाएगी।

यह लिए अहम फैसले

  • श्री प्राचीन लोकल रामलीला क्लब के प्रधान मोहन बंसल ने बताया कि रामलीला मंचन नहीं होगा। दशहरा पर्व पर मेला नहीं लगाएंगे।
  • श्री सनातन धर्म पंजाबी रामलीला के प्रधान मदन गुलाटी ने बताया कि शनिवार को हवन व पूजा होगी। दशहरे पर रामलीला मंचन का लघु संस्करण किया जाएगा।
  • श्री रामलीला उत्सव कमेटी के प्रधान सुभाष तायल ने कहा कि प्रशासन की स्पष्ट गाइडलाइन नहीं होने के कारण रामलीला मंचन का कार्यक्रम रद्द कर दिया गया है। दशहरा उत्सव पर विचार चल रहा है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- चल रहा कोई पुराना विवाद आज आपसी सूझबूझ से हल हो जाएगा। जिससे रिश्ते दोबारा मधुर हो जाएंगे। अपनी पिछली गलतियों से सीख लेकर वर्तमान को सुधारने हेतु मनन करें और अपनी योजनाओं को क्रियान्वित करें।...

और पढ़ें