पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

यात्री परेशान:दिल्ली में प्रवेश की अनुमति न होने से लंबे रूट पर जाने वाले यात्री घंटों कर रहे बस का इंतजार

राेहतकएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बस स्टैंड पर दिल्ली जाने के लिए बस आने का इंतजार करते यात्री।
  • स्टैंड पर यात्रियों को समय पर नहीं मिल रहीं बसें, निराश होकर टैक्सियों व प्राइवेट बसों का ले रहे सहारा
  • पूछताछ केंद्र पर बैठे कर्मचारियों के पास अपडेट नहीं टाइम टेबल, यात्रियों काे नहीं मिल रही सही जानकारी

देश में अनलॉक 5.0 लागू है, लेकिन दिल्ली सरकार ने अभी तक हरियाणा परिवहन विभाग की बसों को दिल्ली में प्रवेश की अनुमति नहीं दी है। फेस्टिवल सीजन भी नजदीक है। बस स्टैंड पर यात्रियों की भीड़ लगने लगी है। इसके बावजूद रोडवेज डिपो के अधिकारियों को दिल्ली, यूपी व उत्तराखंड के लिए बसों का संचालन करने में परेशानी आ रही है। इससे सीधे तौर पर यात्री बस परिवहन सुविधा से वंचित हैं।

दिल्ली, यूपी व अन्य राज्यों को जाने वाले यात्री बहादुरगढ़ तक बस से पहुंचते हैं। यहां से वो अन्य साधनों से आगे का सफर करते हैं। वहीं, लोकल और दूसरे जिलों के रूट पर जाने वाली बसों का अस्थायी टाइम टेबल भी फाइनल न होने से परेशानी बढ़ी हुई है। यात्रियों को निर्धारित समय पर बसें नहीं मिल पा रही हैं। बस स्टैंड पर आने वाले यात्रियों को डेढ़ से दो घंटे तक बस का इंतजार करना पड़ रहा है। पूछताछ केंद्र पर बैठे कर्मचारियों के पास अपडेट टाइम टेबल न होने से वो भी लोगों को सही जानकारी दे पाने में असमर्थ हैं।

इधर, जीएम जोगेंदर रावल ने कहा कि व्यवस्था पटरी पर आने में थोड़ा वक्त लग सकता है। इधर, रोडवेज जीएम जोगिंदर रावल ने बताया कि दिल्ली सरकार की ओर से हरियाणा रोडवेज बसों को प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी गई है। इसलिए लंबे रूट पर बस संचालन में दिक्कत आ रही है। लोकल रूट पर अभी टाइम टेबल का नए सिरे से निर्धारण किया जाना है। त्योहारी सीजन में पूरी क्षमता से बसों को रूट पर चलाने की मुख्यालय स्तर पर प्लानिंग चल रही है। नए आदेश आते ही अस्थायी टाइम टेबल के अनुसार बस संचालित की जाएंगी। यात्रियों को समय पर बस परिवहन सुविधा देना ही विभाग की प्राथमिकता है।

बस स्टैंड पर ऐसे बिगड़ रही व्यवस्था

  • पूछताछ केंद्र पर कर्मचारी अस्थायी टाइम टेबल से अपडेट नहीं।
  • निर्धारित काउंटर पर प्राइवेट व रोडवेज बसें एक साथ आने से विवाद की स्थिति बन रही।
  • बस स्टैंड पर लगी स्क्रीन पर टाइम टेबल नहीं दर्शाया जा रहा।
  • सही समय पता करने के लिए यात्री एक काउंटर से दूसरे काउंटर पर भटक रहे।
  • काउंटर से यात्रियों को एडवांस टिकट मिल रही है, लेकिन बस आने का मैसेज बिलकुल भी नहीं मिल पा रहा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- यह समय विवेक और चतुराई से काम लेने का है। आपके पिछले कुछ समय से रुके हुए व अटके हुए काम पूरे होंगे। संतान के करियर और शिक्षा से संबंधित किसी समस्या का भी समाधान निकलेगा। अगर कोई वाहन खरीदने क...

और पढ़ें