पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

वैक्सीन ड्राइव:कोरोना महामारी को हराने के लिए युवाओं में दिखा उत्साह, वैक्सीनेशन साइट्स पर लंबी लाइनें लगीं

रोहतक13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
रोहतक के सिविल अस्पताल में वैक्सीन लगवाने के लिए एंट्री चेक करवाते। - Dainik Bhaskar
रोहतक के सिविल अस्पताल में वैक्सीन लगवाने के लिए एंट्री चेक करवाते।

जिले में साेमवार काे 18 से 44 वर्ष आयु वर्ग के लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाने की ड्राइव चलाई गई। सिविल अस्पताल सहित अन्य चिकित्सा संस्थानों में बनाए गए टीकाकरण साइट पर युवाओं की लंबी लाइन लगी।

सुबह 9 बजे से तीन बजे तक ड्राइव चलाई गई। सिविल अस्पताल में वैक्सीन लगवाने पहुंचे। कोविन ऐप पर ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराने के बाद युवाओं को मैसेज के जरिए निर्धारित साइट व समय आवंटित कर टीका लगवाने के लिए बुलाया गया।

कोरोना संक्रण से परिचितों और अपनों को खोया

किला रोड निवासी युवा व्यापारी 28 वर्षीय नितिन ने बताया कि पिछले एक माह से जिस तरह कोरोना जानलेवा हुआ है। ऐसे में उन्होंने भी अपने कई युवा परिचितों और अपनों को खोया है। उन्होंने बताया कि इंतजार था कि जल्द 18 प्लस आयु वर्ग के लोगों के लिए टीकाकरण ड्राइव शुरू होने का इंतजार था। एक मई से टीकाकरण शुरू होने का पता चलने पर उन्होंने फौरन कोविन ऐप के जरिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराया। तीन मई की तारीख और सिविल अस्पताल की साइड अलाट होने पर टीका लगवाया है।

महम सरकारी अस्पताल में लगे टीके, 2 गज की दूरी का ख्याल नहीं रखा

सरकारी अस्पताल में सोमवार को 18 प्लस आयु वर्ग व 45 प्लस आयु के लोगों को वैक्सीन लगाई गई। यह अभियान मंगलवार को भी जारी रहेगा। इसके अलावा, लोगों के सैंपल लेकर उन्हें भी जांच के लिए भेजा गया। हेल्थ इंस्पेक्टर सुनील अहलावत ने बताया कि 18 प्लस आयु वर्ग के 38 व 45 प्लस आयु वर्ग के 62 लोगों को कोरोना का टीका लगाया गया।

राजेश, नित्य, मोंटी ने बताया कि वे 18 प्लस आयु के हैं। उन्होंने रजिस्ट्रेशन करवाया था लेकिन उन्हें टीका नहीं लगाया गया। रजिस्ट्रेशन करवाने के बाद भी उनके फोन पर किसी तरह का मैसेज नहीं आया। मैसेज न होने की वजह से उनको टीका लगाने से मना कर दिया गया। अस्पताल में आ रहे लोग दो गज की दूरी का ख्याल नहीं रख रहे।

माता-पिता को वैक्सीन लगवा स्वस्थ रखा, अब खुद आगे आकर टीका लगवाया

आर्य नगर निवासी व युवा व्यापारी 28 वर्षीय रोहित ने बताया कि कोरोना महामारी से बचाव के लिए वो पहले ही अपने माता-पिता को कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज लगवा चुके हैं। वैक्सीन लगवाने के बाद उन्हें कोई साइड इफेक्ट नहीं आए। रोहित ने बताया कि अप्रैल माह में जिस तरह कोरोना जानलेवा हुआ है, उसमें सर्वाधिक युवाओं ने जिंदगी गंवाई है।

सरकार की ओर से जब एक मई से युवाओं के लिए टीकाकरण करने की घोषणा की गई। उन्होंने फौरन कोविन ऐप पर ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराकर तीन मई को सिविल अस्पताल में जाकर वैक्सीन लगवाई। रोहित ने सभी युवाओं से आगे आकर टीका लगवाने की अपील की है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय अनुसार अपने प्रयासों को अंजाम देते रहें। उचित परिणाम हासिल होंगे। युवा वर्ग अपने लक्ष्य के प्रति ध्यान केंद्रित रखें। समय अनुकूल है इसका भरपूर सदुपयोग करें। कुछ समय अध्यात्म में व्यतीत कर...

    और पढ़ें