भाली गांव का दुल्हन गोलीकांड:5 गोलियां मारने के बाद भी तसल्ली कर गए थे बदमाश जिंदा तो नहीं बची, 24 घंटे बाद भी पुलिस खाली हाथ

रोहतक2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
शादी के मंडप में दूल्हा मोहन व दुल्हन तनिष्का। - Dainik Bhaskar
शादी के मंडप में दूल्हा मोहन व दुल्हन तनिष्का।

गांव भाली में डोली ला रही बारात की गाड़ी रुकवा दुल्हन को गोलियां मारने के मामले में अब खुलासे होने शुरू हो गए हैं। इस वारदात में मुख्यारोपी साहिल सांपला में दुल्हन तनिष्का के घर से कुछ दूरी पर रहता है। मामला प्रेम प्रसंग से जुड़ रहा है। पुलिस ने दूल्हे मोहन की शिकायत पर साहिल व उसके दोस्तों पर शक जाहिर किया है।

वहीं वारदात में प्रयुक्त इनोवा पुलिस को गोलीकांड की जगह से डेढ़ किलोमीटर दूर ही एक ढाबे के पास खड़ी मिली है। दूसरी ओर एक बड़ा खुलासा ये भी हुआ है कि आरोपी साहिल और उसके दोस्त तनिष्का को हर हाल में मारने आए थे। ऑपरेशन के दौरान तनिष्का के 5 गोली लगने की पुष्टि हुई है। वो अब भी अस्पताल में जिंदगी की जंग लड़ रही है। दूल्हे के एक दोस्त ने बताया कि बदमाश तनिष्का को गोली मारने के बाद ये तसल्ली करके गए थे कि वो मरी चुकी है या नहीं। कुछ कदम मौके से जाने के बाद वो लौटे थे और तनिष्का की नब्ज टटोली थी। वो मर चुकी ये जानकर हवाई फायरिंग की। लेकिन ये संयोग ही रहा कि 5 गोलियां लगने के बाद तनिष्का की सांसें चलती रही। दूसरी ओर वारदात के बाद रोहतक पुलिस कार्रवाई करने के दावे पर सवाल उठ रहे हैं। पुलिस के दो बार बदमाशों के सामने फेल हुई है।

पहला जब बदमाशों ने शाम के समय सांपला में ईंट भट्ठा संचालक से गन पॉइंट पर इनोवा छीनी तब पुलिस चार घंटे तक बदमाशों को पकड़ नहीं पाई। जबकि बदमाश उसकी इलाके में गाड़ी घुमाते रहे। दूसरी बार जब बदमाश भाली में गोलीकांड को अंजाम देकर भागे तो डेढ़ किलोमीटर बाद ही उनकी गाड़ी का टायर फट गया। बदमाश गाड़ी छोड़ भाग गए। रातभर बदमाशों की तलाश में छापेमारी का दावा करने वाली पुलिस को ये गाड़ी सुबह ही मिली।

सनकी साहिल पर दर्ज हैं 4 केस, तनिष्का जिंदगी की जंग लड़ रही

सांपला थाना प्रभारी राजेंद्रसिंह ने बताया कि आरोपी साहिल के खिलाफ 4 केस दर्ज हैं। इनमें एक पीओ, एक आर्म्स एक्ट और दो लूट के केस दर्ज हैं। साहिल का सांपला में तनिष्का के मकान से कुछ ही दूरी पर मकान है। साहिल करीब दो महीने पहले ही जमानत पर जेल से बाहर आया था। पुलिस जांच के सामने आया कि वारदात को अंजाम देने से पहले आरोपियों ने मंडप के आसपास रैकी की है। इस दौरान आरोपी के साथ आसपास के लोगों ने अन्य कई युवकों को भी देखा है, लेकिन आरोपी यहां से कुछ समय बाद ही निकल गया। शादी समारोह में मौजूद लोग भी उनके इरादे नहीं भांप पाए थे।

पुलिस की छह टीमें आरोपी तक पहुंचने के प्रयास में जुटी
एसपी उदय सिंह मीणा का कहना है कि पुलिस की छह टीमों को आरोपियों की गिरफ्तारी का जिम्मा सौंपा गया है। पुलिस बदमाशों के हर संभावित ठिकानों पर दबिश दे रही है। साहिल की पूरी कुंडली खंगाली जा रही है कि वो इस समय कहां हो सकता है। जल्द ही उसे और उसके साथ वारदात में शामिल बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

साइड हो जाओ... तुमसे दुश्मनी नहीं, फिर कार में बैठी दुल्हन को मारी गोलियां
दूल्हे के भाई सुनील के अनुसार सांपला से बारात की विदाई के बाद वो अपने नवविवाहित भाई और भाभी की डोली वाली कार लेकर चला था। रात करीब साढ़े 11 बजे वो गांव में पहुंच गया था। तभी पीछे से तेज से एक इनोवा ने उन्हें ओवरटेक किया। पहले तो उसने सोचा की शायद बारात की ही किसी गाड़ी ने घर पहले पहुंचने के लिए ऐसा किया है। लेकिन इनोवा उनकी कार के आगे रुक गई। हाथों में पिस्तौल लिए पहले दो युवक उतरे। उन्होंने हमारी कार के करीब आकर हवाई फायर किए। फिर मुझे, दूल्हे मोहन व अन्य को कहा- तुमसे हमारी कोई दुश्मनी नहीं है, साइड हो जाओ। इसके बाद दोनों युवकों ने दुल्हन तनिष्का को गोलियां मारनी शुरू कर दी।

खबरें और भी हैं...