पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

बैठक:कोरोना से ठीक होने के बाद भी नजर आने लगे हैं साइड इफेक्ट, सावधानी जरूरी : डीसी

रोहतक14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
कोरोना के इंतजामों की समीक्षा करते डीसी कैप्टन मनोज कुमार।

डीसी कैप्टन मनोज कुमार ने कहा कि जिलावासी कोरोना महामारी को हल्के में ना लें और इसके बचाव के सभी तरीके अपनाएं। एक तो कोरोना महामारी का उपचार करने के लिए कोई टीका नहीं आया है और दूसरा इस बीमारी के गंभीर साइड इफेक्ट सामने आ रहे हैं। इसलिए यह जरूरी हो गया है कि सभी नागरिक कोरोना महामारी को लेकर सरकार की ओर से जारी की गई हिदायतों की पालना सुनिश्चित करें।

डीसी मंगलवार को लघु सचिवालय के सभागार में कोरोना महामारी को लेकर ड्यूटी मजिस्ट्रेट एवं इंसीडेंट कमांडर की बैठक में बोल रहे थे। कोरोना के साइड इफेक्ट का जिक्र करते डीसी कैप्टन मनोज कुमार ने कहा कि कई ऐसे मामले सामने आए हैं, जब व्यक्ति कोरोना से तो ठीक हो गया है, लेकिन इसके बाद स्वास्थ्य पर उसके साइड इफेक्ट नजर आने लगे है। यह ऐसा प्रभाव है जो लम्बे समय तक मनुष्य के शरीर पर प्रभाव डालते हैं। कहा कि यह तो आम आदमी के सामने है कि इस बीमारी की वजह से अनेक लोगों की मौत भी हो रही है।

इसलिए कोरोना को लेकर बेहद सावधानी की जरूरत है। बहुत से लोगों को इस बात का भ्रम है कि कोरोना बीमारी का रिकवरी रेट ज्यादा है, लेकिन उन्हें इसके नकरात्मक पक्ष की जानकारी नहीं है। जिला में कोरोना के मामले लगातार बढऩे के साथ मृत्यु के मामले भी बढ़ रहे हैं, जो कि हम सबके लिए एक चिंता का विषय है। बैठक में एडीसी महेंद्र पाल, सांपला की एसडीएम मेजर गायत्री अहलावत, जिला परिषद के सीईओ सतीश यादव, डीडीपीओ नरेंद्र धनखड़, तहसीलदार राजेश कुमार, तहसीलदार गुलाब सिंह, भूजल वैज्ञानिक दलवीर राणा व नगर निगम के एलओ सुरेंद्र गोयल आदि मौजूद रहे।

कंटेनमेंट जोन में रहने वाले लोग अपने घरों में रहे
डीसी कैप्टन मनोज कुमार ने ड्यूटी मजिस्ट्रेट का आह्वान किया कि मौजूदा हालात को देखते हुए उन्हें और अधिक सक्रियता के साथ अपनी ड्यूटी को निभाना होगा। कहा कि ड्यूटी मजिस्ट्रेट मिशन मोड में काम करते हुए लोगों को महामारी के प्रति जागरूक करें। उन सभी उपायों को अपनाने के लिए प्रेरित करें, जिससे कि इस महामारी से बचा जा सके। सामाजिक दूरी के प्रोटोकॉल का पालन न करने व मास्क न लगाने वाले लोगों के चालान काटे जाएं। कंटेनमेंट जोन में रहने वाले लोग अपने घरों में ही रहे और अगर मरीज ठीक हो गया है तो तय समय सीमा में उक्त क्षेत्र को भी डी-कंटेन अवश्य करें। इसके साथ ही उन्होंने आमजन से अपने मोबाइल फोन में आरोग्य सेतु एप अनिवार्य रूप से डाउनलोड करने की भी अपील की।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर आप कुछ समय से स्थान परिवर्तन की योजना बना रहे हैं या किसी प्रॉपर्टी से संबंधित कार्य करने से पहले उस पर दोबारा विचार विमर्श कर लें। आपको अवश्य ही सफलता प्राप्त होगी। संतान की तरफ से भी को...

और पढ़ें