पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

अब और बढ़ गई पाबंदियों की मियाद:लॉकडाउन में भी सुविधा: चंडीगढ़ रूट पर आज रोडवेज भेजेगा 10 बस

रोहतक2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
लॉकडाउन के दौरान रेलवे रोड पर पसरा सन्नाटा। - Dainik Bhaskar
लॉकडाउन के दौरान रेलवे रोड पर पसरा सन्नाटा।
  • 10 बसें अलग-अलग शेड्यूल में भेजेगा रोडवेज चंडीगढ़ रूट पर सोमवार को

तीन मई से एक सप्ताह के लिए लागू किए गए लॉकडाउन के पहले दिन सोमवार को यात्रियों की डिमांड के अनुसार रोडवेज बसों का संचालन किया जाएगा। रोडवेज चंडीगढ़ रूट पर सोमवार को 10 बसें अलग-अलग शेड्यूल में भेजेगा। वहीं रविवार को रोडवेज प्रशासन ने चालकों और परिचालकों की रूट पर ड्यूटी तय कर दी है। इधर, आपात स्थिति के लिए 25 बस चालकों को सुबह नौ बजे डीसी ऑफिस में उपस्थिति दर्ज कराने के निर्देश दिए गए हैं।

यातायात शाखा के अधिकारी ने बताया कि चंडीगढ़ रूट पर पूरे दिन में 10 बसों का संचालन किया जाएगा। इसमें सुबह 4 बजे से 5:40 बजे के बीच में चार बसें और दोपहर दो बजे से शाम 4:15 बजे के अंतराल में 6 बसें चंडीगढ़ जाएंगी। राजस्थान के जयपुर के लिए दोपहर 12:30 बजे, कोटा शहर के लिए सुबह 8:40 बजे, बालाजी के लिए सुबह 11:15 बजे, यूपी के मुरादाबाद शहर के लिए सुबह 6:15 बजे, सुबह 7 बजे और सुबह 7:15 बजे रोडवेज बसों का संचालन किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि शहर में सिटी बसों का संचालन बंद रहेगा। प्रदेश के जिलों में यात्रियों की मांग के अनुसार बसें रूट पर जाएंगी।

उत्पादन करने वाली यूनिट नहीं होंगी बंद

नाइट कफ्यू, वीकेंड लॉकडाउन और अब 7 दिन का लॉकडाउन घोषित कर दिया गया है। लॉकडाउन के दौरान सभी तरह की सुविधा मिलती रहेगी। जिले के गली-मोहल्लों में ग्रॉसरी, दूध, ब्रेड, दवा, एटीएम खुले रहेंगे। होटल, फूड स्टॉल, रेस्टोरेंट से रात 10 बजे तक सिर्फ होम डिलीवरी की सुविधा रहेगी। मंजूरी ले चुके लोग ही शादी-समारोह कर सकेंगे, अन्य नहीं।

नगर निगम की परिधि से बाहर आईडीसी और आईएमटी में बनी उद्योग यूनिट चलती रहेंगी, लेकिन मूवमेंट के लिए सरल हरियाणा पोर्टल से मूवमेंट पास लेना होगा। माल ढुलाई पर किसी तरह का प्रतिबंध नहीं है। इसके अलावा होर्डिंग और स्टॉक एकत्र करने की जरूरत नहीं है। हर तरह की सामग्री भरपूर मात्रा में जिले में उपलब्ध है। मेडिकल एमरजेंसी में ही घर से बाहर निकले।

खबरें और भी हैं...