कंट्राेल रूम 24 घंटे के लिए सक्रिय:कंट्रोल रूम में ऑक्सीजन, बेड व रेमडेसिवर के लिए आ रहे फाेन,24 घंटे कर्मचारी तैनात, तीन शिफ्टों में करेंगे काम

रोहतक6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जिले में कोरोना की बढ़ती रफ्तार के चलते अब कंट्राेल रूम को 24 घंटे के लिए सक्रिय कर दिया है। इसमें तीन शिफ्ट में कर्मचारियों की ड्यूटियां भी लगाई गई है। कंट्रोल रूम में अब सबसे ज्यादा फोन अस्पतालों में बेड, रेमडिसिविर और ऑक्सीजन के लिए ही आ रहे हैं। पहले दिन कंट्रोल रूम में आए 8 फोन में से 6 ऑक्सीजन के लिए रहे।

इसके अलावा एक रेमडेसिवर और एक अस्पताल में बेड के बारे में पूछने के लिए रहा। डीसी कैप्टन मनोज कुमार ने कहा है कि कोरोना महामारी के मद्देनजर आमजन की सुविधा के लिए लघु सचिवालय के प्रथम तल पर स्थित कमरा नंबर 113 में कंट्रोल रूम स्थापित किया गया है।

राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय, इस्माइला के प्राचार्य संदीप नैन को इस कंट्रोल रूम का ओवरऑल इंचार्ज बनाया है। आमजन की सुविधा के लिए यह कंट्रोल रूम 24 घंटे काम करेगा। इसके लिए शिफ्ट वाइज ड्यूटी भी लगाई गई हैं। सुबह 8 बजे से लेकर अपराह्न 3 बजे तक की शिफ्ट पहली शिफ्ट, दूसरी शिफ्ट दोपहर 3 बजे से लेकर रात्रि 9:30 बजे तक रहेगी। तीसरी शिफ्ट का समय रात्रि 9:30 बजे से लेकर प्रात: 8 बजे तक रहेगी।

कोरोना को लेकर शिकायत व समाधान के लिए यहां कर सकते हैं संपर्क

कंट्रोल रूम के टेलीफोन नंबर 01262-244184 व मेडिकल हेल्प लाइन नंबर 01262-281031 व 108 पर संपर्क किया जा सकता है। इसके अलावा covid19dccontrolroomrtk@gmail.com पर भी शिकायत दी जा सकती है। कंट्रोल रूम में ड्यूटी देने वाले कर्मचारियों को रोजाना शाम 6 बजे काॅल डिटेल, शिकायतों व समाधान का विवरण देना होगा। कंट्रोल रूम में ड्यूटी देने वाले अधिकारियों और कर्मचारियों को समस्याओं का समाधान के लिए सूचनाओं को संबंधित अधिकारियों को अग्रेसित करना होगा।

खबरें और भी हैं...