पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कृषि कानूनों की वापसी की मांग:किसानों की मांग स्पष्ट, सब कुछ जानकर भी अनजान ना बने सरकार : हुड्डा

राेहतकएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

सरकार के रवैये से लगता है कि वो सब कुछ जानते हुए भी अनजान बनने का नाटक कर रही है। उसे पता है कि किसान पहले दिन से तीन कृषि कानूनों की वापसी और एमएसपी गारंटी कानून की मांग को लेकर आंदोलन कर रहे हैं। बावजूद इसके, सरकार मुद्दे को गोल-गोल घुमाकर कभी कानूनों में संशोधन की बात करती है, कभी कमेटी बनाने की तो कभी कानूनों को स्थगित करने की। ऐसा लगता है कि सरकार आंदोलन को ख़त्म करवाना ही नहीं चाहती।

आगामी वार्ता में किसानों की मांगों को सरकार की ओर से मान लिया जाना चाहिए, ये कहना है पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र हुड्डा का। हुड्डा पाकस्मा गांव के किसान जयभगवान के परिजनों से मिलने पहुंचे। पूर्व मुख्यमंत्री ने आंदोलन के दौरान जान गंवाने वाले शहीद जयभगवान को श्रद्धांजलि दी और परिजनों को ढांढ़स बंधाया। हुड्डा ने सरकार से आंदोलन में जान गंवाने वाले किसान को शहीद का दर्ज़ा देने, परिजनों को ज्यादा से ज्यादा आर्थिक मदद और नौकरी देने की मांग की है। फिलहाल कांग्रेस विधायक दल अपनी तरफ से आंदाेलन में जान कुर्बान करने वाले प्रदेश के सभी किसान परिवारों को 2-2 लाख रुपये की आर्थिक सहायता कर रहा है। इस मौक़े पर उन्होंने राजेश को श्रद्धांजलि अर्पित की।

किसान दिवस पर सांस्कृतिक कार्यक्रम कल : नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती पर 23 जनवरी काे शहर के नागरिकों का साझा मंच किसान मजदूर संघर्ष सहयोग मंच संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर आजाद हिंद किसान दिवस पर सांस्कृतिक कार्यक्रम करेगा। हुडा सिटी पार्क में दोपहर 12 बजे आयोजित किसान मजदूर संघर्ष सहयोग मंच की बैठक में यह निर्णय लिया गया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी सकारात्मक और संतुलित सोच द्वारा कुछ समय से चल रही परेशानियों का हल निकलेगा। आप एक नई ऊर्जा के साथ अपने कार्यों के प्रति ध्यान केंद्रित कर पाएंगे। अगर किसी कोर्ट केस संबंधी कार्यवाही चल र...

    और पढ़ें