पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Rohtak
  • Farmers' Income Will Double With New Agriculture Policy, Activists Will Expose Opposition's Spread Confusion: Dhankar

राजनीति:नई कृषि नीति से किसानों की आय होगी दोगुनी, विपक्ष के फैलाए भ्रम का कार्यकर्ता करेंगे पर्दाफाश : धनखड़

रोहतक13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ ने कहा कि केन्द्र सरकार द्वारा किसानों की आय को दोगुना करने के उद्देश्य से नई कृषि नीति के तहत तीन अध्यादेश लेकर आई है। केन्द्र व प्रदेश सरकार द्वारा किसानों के हितों को हमेशा प्राथमिकता दी गई है। ये बात प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ ने रविवार को मार्केटिंग कमेटी के चेयरमैन, वाइस चेयरमैन, किसान मोर्चा, सहकारिता प्रकोष्ठ के साथियों के साथ किसान चर्चा में कही।

धनखड़ ने कहा कि भाजपा सदैव किसानों के साथ खड़ी है। मंडी पहले भी थी,आज भी है और आगे भी सदैव रहेगी। एमएसपी पर किसानों के दाने-दाने की खरीद भी होगी। अध्यादेशों पर किसान बिंदुवार अपने सुझाव दें क्योंकि, यह अभी महज अध्यादेश है। अध्यादेशों को कानून का रूप तब मिलेगा,जब किसानों के सुझाव भी इसमें शामिल होंगे। मंडी के बाहर की व्यवस्था एफपीओ और प्रगतिशील किसानों के लिए बनाई गई है।

उन्होंने कार्यकर्ताओं को आह्वान किया वे गांव-गांव जाकर लोगों को इन अध्यादेशों की पूरी जानकारी देकर उन्हें जागरूक करें तथा विपक्ष द्वारा जनता में इन अध्यादेशों को लेकर फैलाए जा रहे भ्रम का पर्दाफाश करें। दलाल ने कहा कि तीन अध्यादेशों से सरकार द्वारा मंडियों को और बढ़ाया जाएगा तथा सरकारी खरीद भी पहले की भांति जारी रहेगी एवं सरकार द्वारा किसानों के हितों को ध्यान में रखते

हुए न्यूनतम समर्थन मूल्य की घोषणा भी जारी रहेगी। इस अवसर पर भाजपा के प्रदेश संगठन महामंत्री सुरेश भट्ट, तीनों महामंत्री सांसद संजय भाटिया, एडवोकेट वेदपाल सिंह,संदीप जोशी जिला अध्यक्ष अजय बंसल, जिला मीडिया प्रभारी शमशेर खरक जिला महामंत्री धर्मवीर जिला उपाध्यक्ष डॉक्टर दिनेश घिलौड़ शर्मा एडवोकेट रणवीर ढाका पूर्व राजबीर आर्य और प्रदेश भर से आए अन्य वरिष्ठ पदाधिकारी भी मौजूद रहे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन पारिवारिक व आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदाई है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ विश्वास से पूरा करने की क्षमता रखे...

और पढ़ें