पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

शिक्षा:50 किमी दूर के फाइनल ईयर के स्टूडेंट्स को मिलेगा हॉस्टल

रोहतक17 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

फाइनल की परीक्षा में ऑफलाइन मोड के लिए परीक्षा केंद्र में आने वाले स्टूडेंट्स के लिए हॉस्टल की व्यवस्था की गई है। इसमें स्टूडेंट्स को एमडीयू कैंपस से 50 किमी से अधिक दूरी होने पर ही हॉस्टल में कमरे की सुविधा मिलेगी। इसमें विपरीत परिस्थितियों में स्टूडेंट्स के लिए जरूरी कदम भी उठाए जा सकेंगे। स्टूडेंट्स को परीक्षा देने आने के लिए यदि हॉस्टल की सुविधा चाहिए होगी तो उसे अपने एचओडी व डायरेक्टर को सूचना देनी होगी।

इसकी गाइडलाइन तय कर दी है। एमडीयू ने 15 सितंबर से प्रारंभ होने वाले फाइनल/टर्मिनल सेमेस्टर की परीक्षाओं में एमडीयू के हॉस्टल्स में रहने वाले विद्यार्थियों के लिए गाइडलाइंस जारी की हैं। हॉस्टल में रहने वाले हर विद्यार्थी को परीक्षा के दौरान हास्टल में रहने के लिए अपने विभाग के अध्यक्ष/निदेशक के माध्यम से अपनी रिक्वेस्ट सब्मिट करवानी होगी।

अंडरटेकिंग देने के बाद ही हॉस्टल में ठहर पाएंगे

परीक्षा के लिए प्रत्येक हाॅस्टलर को अंडरटेकिंग देनी होगी कि न तो वह और न ही उसके परिवार से कोई भी कोविड-19 से संक्रमित है। अगर किसी भी छात्र में कोरोना के लक्षण पाए गए तो उसे तुरंत हास्टल खाली करना होगा। हास्टल में आने के लिए अपना बिस्तर लाना होगा। हास्टल मे रहने के दौरान भारत सरकार एवं राज्य सरकार के सेल्फ क्वाॅरेंटाइन निर्देशों का विद्यार्थियों को पूर्णतया: पालन करना होगा। हॉस्टल में रहने के दौरान मेस नहीं चलेगा।

ऐसे में खाने का इंतजाम भी स्टूडेंट्स को खुद ही करना होगा। विद्यार्थियों को अपने स्टे के दौरान विश्वविद्यालय की ओर से जारी दिशा-निर्देशों का पूर्णतया: पालन करना होगा। चीफ वार्डन की ओर से कमेटी को बताया गया कि अभी तक फाइनल इयर व टर्मिनल की परीक्षा के लिए 509 लड़कों व 597 छात्राओं की ओर से परीक्षा दी जानी है।

एबीवीपी ने एमडीयू के कुलपति को ज्ञापन सौंपा

एबीवीवी ने एमडीयू के कुलपति को फाइनल ईयर के छात्रों को परीक्षा के दौरान हॉस्टल उपलब्ध कराने के लिए ज्ञापन सौंपा। एमडीयू अध्यक्ष सन्नी नारा ने बताया की इन विपरीत परिस्थितियों में कोरोना महामारी के इस मुश्किल समय में अगर छात्र परीक्षा देने आएंगे तो उनको करोना बीमारी का तो सामना करना ही पड़ेगा। साथ ही साथ उनके परिवार को भी इस बीमारी का डर बना रहेगा। इन सब हालातों को देखते हुए आज अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने अनुरोध किया कि उन सभी छात्रों को हॉस्टल सुविधा उपलब्ध की जाए और उनके परीक्षा के दौरान उनको सभी सुविधा उपलब्ध कराई जाए।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर आप कुछ समय से स्थान परिवर्तन की योजना बना रहे हैं या किसी प्रॉपर्टी से संबंधित कार्य करने से पहले उस पर दोबारा विचार विमर्श कर लें। आपको अवश्य ही सफलता प्राप्त होगी। संतान की तरफ से भी को...

और पढ़ें