पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Rohtak
  • Five Lakh Rupees Worth Of Jewelry Were Looted From The Constable's Son's Shop, Shot Dead In The Leg Of Divyang Tau Who Came To Catch The Robbers

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बेखौफ बदमाश:कांस्टेबल के बेटे की दुकान से पांच लाख रुपए के गहने लूटे, लुटेरों को पकड़ने आए दिव्यांग ताऊ के पैर में मारी गोली

रोहतक7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
लूट के बाद भागते युवक । - Dainik Bhaskar
लूट के बाद भागते युवक ।
  • श्याम कॉलोनी में अनूप एंड दीपक ज्वेलर्स शॉप में शाम साढ़े 4 बजे वारदात, सीसीटीवी फुटेज में बाइक पर भागते हुए नजर आए लुटेरे
  • 6 दिन में तीसरी लूट, ज्वेलर्स आज 12 बजे तक बंद रखेंगे शॉप, एसपी आवास घेरेंगे

शहर की श्याम कॉलोनी में मंगलवार शाम साढ़े चार बजे तीन बदमाशों ने अनूप एंड दीपक ज्वेलर्स शॉप से गन पॉइंट पर पांच लाख रुपए के गहने लूट लिए। इनमें सोने के 20 ग्राम की कंठी, 30 ग्राम के दो कड़े, 20 ग्राम की चेन, 16 ग्राम की तीन रिंग,1450 ग्राम चांदी का चेन पायल थी।

दिल्ली पुलिस में तैनात भूप सिंह के बेटे दीपक की मकान में ही ज्वेलरी की दुकान। शाम काे दुकान पर तीन युवक आए और उनके सामने काले रंग का बैग रख दिया। तीनों ने पिस्तौल निकाली और बोले कि जो कुछ भी है बैग में डाल दो। दीपक ने गहने नहीं डाले तो बदमाशों ने गहने खुद ही बैग में भर लिए। तीनों गोहाना नंबर की बाइक पर सवार होकर आए थे।

पुलिस का अनुमान है कि आरोपियों ने पहले दुकान की रैकी की थी। पुलिस ने जांच के दौरान एक मकान में लगे सीसीटीवी की फुटेज चेक की। उसमें बाइक सवार तीन युवक नजर आ रहे हैं। सिटी थाना पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है। ज्वेलर एसोसिएशन के प्रधान राकेश वर्मा ने कहा कि वारदात के विरोध में सभी ज्वेलर्स बुधवार दोपहर 12 बजे तक दुकानें बंद रखेंगे। सुबह 10:30 बजे एसपी आवास का घेराव भी करेंगे।

गन तानी और साथ लाए बैग में भरने लगे गहने
जैसा कि वारदात के बाद दुकानदार दीपक ने बताया

मैं करीब साढ़े चार बजे दुकान के अंदर बैठा था। तभी तीन युवक काले रंग की स्प्लेंडर बाइक पर आए। बाइक का नंबर एचआर 11 से शुरू था। तीनों हाथों में पिस्तौल लिए हुए थे। एक काले रंग का बैग भी था। तीनों ने पिस्तौल तानकर कहा जो कुछ भी है चुपचाप बैग में डाल दे।

दुकान के अंदर एक दरवाजा मकान की तरफ लगाया हुआ है। जोकि हर समय खुला रहता है। एक बदमाश ने दरवाजा बंद किया तो मेरी मां ने आवाज लगाई, दरवाजा कौन बंद कर रहा है। एक बदमाश ने मेरी मां को हथियार दिखाकर दरवाजा बंद कर दिया। मेरी मां दूसरे गेट से दुकान की ओर दौड़ी तो मकान की गैलरी में बैठा मेरा ताऊ भी दुकान की तरफ आया।

बदमाशों ने जब तक बैग में गहने डाल लिए थे। मेरी मां और ताऊ दुकान की सीढ़ियों पर पहुंचे तो एक बदमाशों ने ताऊ की तरफ गोली चला दी जोकि उसके पैर में लगी। इसके बाद बदमाशों ने भागते वक्त एक बाद एक करके करीबन पांच फायर किए। बाइक पर पर सवार होकर फरार हो गए। ताऊ अनूप का पीजीआई में उपचार चल रहा है।

मुझे पिस्तौल दिखाकर बोले-दूर हाे जा दूर

जैसा कि दीपक की मां मिथलेश कुमारी ने बताया

मैं मकान में चारपाई पर थी। दुकान का मकान के अंदर वाला दरवाजा बंद हुआ। मैं दरवाजे की ओर आई और खोलने का प्रयास करते हुए कहा कि कौन बंद कर रहा। तभी एक युवक ने दरवाजा खोलकर पिस्तौल दिखाई। बोला दूर हो जा दूर। मैं मकान के मेन गेट की ओर दौड़ी। गैलरी में बैठे मेरे जेठ अनूप को इशारा किया। वे दिव्यांग (बोलने-सुनने में लाचार) है। इशारों में समझाया कि दीपक खतरे में है। वे मुझसे आगे दुकान की ओर दौड़े। आरोपियों को पकड़ने की कोशिश की तो एक युवक ने अनूप के पैर में गोली मार दी।

लूट मामले में दुकान संचालक की शिकायत के आधार पर केस दर्ज कर लिया गया। आरोपी को पकड़ने के लिए टीम गठित की गई। लगातार छापेमारी की जा रही है।
-राकेश सैनी, प्रभारी थाना सिटी।

पहले भी 2 बार हो चुकी है चोरी: दीपक ने बताया कि उनके मकान में पहले दो बार चोरी हो चुकी और दो बार चोरी का प्रयास। आठ साल पहले उसकी बहन की शादी थी। दुकान का शटर तोड़कर चोर लाखों रुपए का सामान चोरी कर ले गए। एक बार मकान की बैठक से सामान चोरी कर ले गए थे। इसके अलावा दो बार दुकान के ताले टूट चुके हैं।

सप्ताह में हो चुकी हैं लूट की ये वारदात:18 फरवरी को मनी ट्रांसफर शॉप संचालक से गन पॉइंट पर तीन बदमाशों ने 70 हजार रुपए लूट लिए थे। 21 फरवरी को ब्राह्मणवास से सांघी रोड पर गन पॉइंट पर कार छीनी थी। मंगलवार को ज्वेलर्स से गन पाइंट पर लगने लूट ले गए। ॉ

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी सकारात्मक और संतुलित सोच द्वारा कुछ समय से चल रही परेशानियों का हल निकलेगा। आप एक नई ऊर्जा के साथ अपने कार्यों के प्रति ध्यान केंद्रित कर पाएंगे। अगर किसी कोर्ट केस संबंधी कार्यवाही चल र...

    और पढ़ें