पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

एजुकेशन:स्नातक फाइनल की ऑनलाइन परीक्षा के लिए 1 दिन पहले ईमेल व फोन पर मिलेगा पिन नंबर

राेहतक6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

एमडीयू स्नातक फाइनल वर्ष की ऑनलाइन परीक्षा देने वाले विद्यार्थियों के लिए बहु विकल्पीय प्रश्नों की प्रश्नावली भेजने के लिए एक पिन नंबर यानि पर्सनल आइडेंटिफिकेशन नंबर भी दिया जाएगा। परीक्षा नियंत्रक डॉ. बीएस सिंधु ने बताया कि यह टेस्ट पिन नंबर ईमेल के जरिए ही स्टूडेंट्स तक पहुंचेगा। जो भी ईमेल आईडी एड्रेस स्टूडेंट्स की ओर से दर्ज करवाया गया है।

विवि की ओर से उस पिन नंबर को परीक्षा से एक दिन पहले ही भेज दिया जाएगा। इसी पिन नंबर के जरिए ही स्टूडेंट ऑनलाइन परीक्षा दे पाएगा। यह पिन नंबर इनबॉक्स में नहीं आता है तो एक बार स्पैम या जंक फोल्डर भी स्टूडेंट चेक कर लें। कई बार अनजान ईमेल समझकर उसे इनबॉक्स में एंट्री नहीं मिल पाती है।

इसके बाद भी ईमेल नहीं मिलती है तो इसके लिए कंट्रोल रूम बनाया गया है। जहां पर हेल्प डेस्क फोन नंबर 01262-293232 या ईमेल के जरिए ऑनलाइन डॉट एग्जाम एट द रेट एमडीयू डॉट एसी डॉट इन पर संपर्क किया जा सकता है। यह सुबह 7 बजे से शाम 7 बजे तक काम करेगा। स्टूडेंट को ईमेल पर परीक्षा एडमिट कार्ड की कॉपी भेजनी होगी। वहीं पहले दिन की परीक्षा शांतिपूर्ण आयोजित की गई।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपने विश्वास तथा कार्य क्षमता द्वारा स्थितियों को और अधिक बेहतर बनाने का प्रयास करेंगे। और सफलता भी हासिल होगी। किसी प्रकार का प्रॉपर्टी संबंधी अगर कोई मामला रुका हुआ है तो आज उस पर अपना ध...

और पढ़ें