पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Rohtak
  • From Today, The Examinations Will Be Conducted At 27 Centers In The District By The Village Secretary Examination

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

तैयारी:जिले के 27 सेंटर पर आज से परीक्षार्थी देंगे ग्राम सचिव परीक्षा

रोहतक16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
परीक्षा को लेकर आयोजित बैठक में डीसी कैप्टन मनाेज कुमार व अन्य। - Dainik Bhaskar
परीक्षा को लेकर आयोजित बैठक में डीसी कैप्टन मनाेज कुमार व अन्य।
  • प्रत्येक परीक्षा केंद्र की होगी वीडियोग्राफी, आयोग की टीम ने निरीक्षण कर तैयारियां जांची, दो दिन में 20 हजार देंगे पेपर

कोरोना काल में 9 व 10 जनवरी को करवाई जा रही ग्राम सचिव की परीक्षा दो दिन दो-दो शिफ्ट में चलेगी। कोरोना संक्रमण के चलते परीक्षार्थियों के साथ-साथ केंद्र पर प्रवेश से पहले थर्मल स्केनिंग, हैंड सेनिटाइजर व मास्क का प्रयोग अनिवार्य किया है। सीएमओ की निगरानी में रैपिड रिस्पांस टीम का गठन किया है, जिसके तहत दो एम्बुलेंस को सभी मेडिकल सुविधाओं के साथ तैनात किया जाएगा। साथ ही केंद्र अधीक्षकों को निर्देश दिए गए हैं कि सेंटर पर कोरोना मरीज के परीक्षार्थी के तौर पर पहुंचने पर उसके लिए अलग से बैठने की व्यवस्था की जाए।एक शिफ्ट में 5285 परीक्षार्थी शामिल होंगे

जिले में परीक्षा के लिए 27 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। इनमें अगले दो दिन लगभग 20 हजार से अधिक परीक्षार्थी बैठेंगे। एक शिफ्ट में 5285 परीक्षार्थी शामिल होंगे। प्रत्येक परीक्षा केंद्र पर वीडियोग्राफी व जैमर का प्रबंध किया गया है। सुबह की शिफ्ट की परीक्षा साढ़े 10 बजे शुरू होगी। आयोग की टीम शुक्रवार को रोहतक पहुंची और तैयारियों का जायजा लिया। इसमें डीसी कैप्टन मनाेज कुमार, परीक्षा नियंत्रक एचसीएस दलजीत सिंह, अधीक्षक नीरज चौधरी, सहायक शमशेर श्योकंद शामिल रहे।

परेशानी में यहां करें संपर्क

डीसी कैप्टन मनोज कुमार ने बताया कि परीक्षा के लिए एडीसी महेंद्रपाल को ऑल ऑवर इंचार्ज व एसडीएम राकेश कुमार कोनोडल अधिकारी नियुक्त किया है। परीक्षा में किसी प्रकार की परेशानी आने पर डीईओ कार्यालय में बने कंट्रोल रूम के नम्बर 01262-271871 व 94168-83799 पर सम्पर्क किया जा सकता है।

परीक्षा की हर शिफ्ट के बाद रूम व बेंच को सेनिटाइज करवाया जाएगा। दो दिन की परीक्षा को लेकर 27 केंद्र बनाए गए हैं। आयोग की ओर से भी हर केंद्र पर टीमें लगाई गई हैं। निर्देश दिए हैं कि सेंटर पर कोरोना मरीज के परीक्षार्थी के तौर पर पहुंचने पर उसके लिए अलग से बैठने की व्यवस्था की जाए। -एचसीएस दलजीत सिंह, परीक्षा नियंत्रक, हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग।

ग्राम सचिव की परीक्षा शांतिपूर्ण व व्यवस्थित परीक्षा करवाने के लिए 7 डीएसपी व उनकी सहायता के लिए जिला में कार्यरत समस्त एसएचओ तैनात किए हैं, जबकि प्रत्येक केंद्र पर 11 पुलिस कर्मचारियों को तैनात किया जाएगा। उड़नदस्तों की सभी टीमों के साथ पुलिस बल भी तैनात किया है।
- राहुल शर्मा, एसपी, राेहतक।

300 या इससे अधिक किमी की दूरी तय करने वाले 50 उम्मीदवार यदि बस की मांग करेंगे तो उन्हें निर्धारित किराए पर अप-डाउन के लिए स्पेशल बस की सुविधा दी जाएगी।
-जोगिंदर रावल, महाप्रबंधक, रोहतक रोडवेज डिपो

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- व्यस्तता के बावजूद आप अपने घर परिवार की खुशियों के लिए भी समय निकालेंगे। घर की देखरेख से संबंधित कुछ गतिविधियां होंगी। इस समय अपनी कार्य क्षमता पर पूर्ण विश्वास रखकर अपनी योजनाओं को कार्य रूप...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser