पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सत्यापन ड्यूटी का बहिष्कार:राजकीय प्राथमिक शिक्षक संघ ने परिवार पहचान पत्र, आय सत्यापन सर्वे ड्यूटी का बहिष्कार किया

रोहतक6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

राजकीय प्राथमिक शिक्षक संघ हरियाणा की जिला ईकाई ने बुधवार को मीटिंग कर परिवार पहचान पत्र सर्वे में सत्यापन ड्यूटी का बहिष्कार करने का निर्णय लिया है। जिला प्रधान रामराज कादयान के नेतृत्व में बड़ी संख्या में प्राथमिक शिक्षक मानसरोवर पार्क में एकत्रित हुए।

पार्क से पैदल मार्च करते हुए लघु सचिवालय में डीडीपीओ नरेंद्र धनखड़ व डीईईओ सुनीता पवार के माध्यम से एडीसी के नाम ज्ञापन दिया। जिला महासचिव संजय चोपड़ा ने बताया कि हाल ही में राजकीय प्राथमिक शिक्षक संघ हरियाणा की मीटिंग मुख्यमंत्री के साथ हुई थी। जिसमें मुख्यमंत्री ने इस ड्यूटी को ऐच्छिक रूप से करने के लिए कहा था और आश्वस्त किया था कि किसी भी शिक्षक को ड्यूटी देने के लिए बाध्य नहीं किया जाएगा।

संघ की एक मीटिंग शिक्षा मंत्री व निदेशक मौलिक शिक्षा विभाग के साथ भी हो चुकी है। जिला प्रधान रामराज ने बताया कि जिला फरीदाबाद के अतिरिक्त उपायुक्त ने मुख्यमंत्री की इच्छा अनुसार अध्यापकों से ऐच्छिक ड्यूटी करने का पत्र जारी किया है। जिला कोषाध्यक्ष विजय हुड्डा ने भी संघ की तरफ से मांग की है कि रोहतक जिले में भी इसी प्रकार का पत्र जारी किया जाए।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- ग्रह स्थिति अनुकूल है। मित्रों का साथ और सहयोग आपकी हिम्मत और हौसले को और अधिक बढ़ाएगा। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी काबू पाने में सक्षम रहेंगे। बातचीत के माध्यम से आप अपना काम भी निकलवा लेंगे। ...

    और पढ़ें