पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

लॉकडाउन में लूट का प्रयास:बदमाश से भिड़ा गार्ड, कनपटी पर लगी गोली, लुटने से बचा लिया बैंक, मकड़ौली खुर्द में आए थे पांच नकाबपोश

रोहतकएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
घायल सुरक्षाकर्मी - Dainik Bhaskar
घायल सुरक्षाकर्मी
  • नाकों पर पुलिस, फिर भी अपराधी बेखौफ

लॉकडाउन के बीच जब हर नाके पर पुलिस तैनात हैं। इस बीच सोमवार को लॉकडाउन के पहले ही दिन लूट के प्रयास जैसी वारदात को अंजाम दिया गया है। मकड़ौली खुर्द स्थित एक्सिस बैंक शाखा में सोमवार दोपहर करीब 1:15 बजे पांच नकाबपोश हथियारबंद बदमाशों ने लूटपाट का प्रयास किया।

गेट पर तैनात सुरक्षाकर्मी ने विरोध किया तो बदमाशों ने उसके सिर में गोली मार दी। गोली चलते ही हडकंप मच गया और अफरा-तफरी के बीच बाइक सवार बदमाश मौके से फरार हो गए। शुक्र रहा कि गोली सीधे सुरक्षाकर्मी के सिर में नहीं लगी, कनपटी के पास गहरा घाव हुआ है। फिलहाल हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है।

सुरक्षाकर्मी को गंभीर हालत में पीजीआईएमएस में भर्ती करवाया गया। थाना सदर पुलिस ने घायल सुरक्षाकर्मी वीरेंद्र के बयान पर पांच बदमाशों के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस का दावा है कि जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

पिस्तौल तान बोला-बैंक लूटना है, बाहर 4-5 साथी भी हैं, मैं उस पर टूट पड़ा

जैसा कि गार्ड वीरेंद्र ने बताया

बैंक के सुरक्षाकर्मी गांव धामड़ निवासी वीरेंद्र ने बताया कि कि वह पिछले करीब 8 साल से एक्सिस बैंक की गांव मकड़ौली खुर्द ब्रांच में बतौर सुरक्षा गार्ड तैनात है। सोमवार को वह बैंक के गेट पर ड्यूटी पर दे रहा था, तभी दोपहर करीब एक बजे मुंह पर कपड़ा बांधे हुए एक युवक बैंक के अंदर आया।

बैंक के अंदर आते ही उसने मेरे ऊपर पिस्तौल तान दी और बोला कि वह बैंक लूटने आया है। बाहर qर भी चार-पांच साथी खड़े हैं। अगर शोर मचाया तो गोली मार दूंगा।

मैंने विरोध करते हुए बदमाश की पिस्तौल छीनने की कोशिश की, लेकिन वह पीछे हट गया और उसने मौका पाकर सीधा फायर मेरे ऊपर ही कर दिया। गोली मेरे सिर में कनपटी के पास जाकर लगी। गोली मारते ही बैंक में शोर मच गया और सभी इधर-उधर भागने लगे। स्थिति बिगड़ती देख बदमाश भी बाहर पहले से बाइक पर सवार साथियों के साथ फरार हो गया।

सीसीटीवी फुटेज; बाइक पर भागते नजर आए तीन बदमाश

गंभीर हालत में घायल वीरेंद्र को पीजीआईएमएस में भर्ती करवाया गया। यहां पर उसकी हालत अब खतरे से बाहर बताई जा रही है। वहीं, पुलिस ने सूचना मिलते ही मौके का जायजा लिया।

डीएसपी सदर सज्जन सिंह, थाना सदर प्रभारी शमशेर सिंह और सीआईए की तीनों यूनिट मौके पर पहुंची। पुलिस ने बैंक के कैमरों की सीसीटीवी कैमरा फुटेज भी जांची। इसमें कुछ बदमाश बाइक पर भागते नजर आ रहे हैं। आरोपियों को सीसीटीवी फुटेज के आधार पर गिरफ्तार करने के प्रयास में लगी हुई है।

बिना नंबर की बाइक पर आए थे बदमाश

बदमाश बिना नंबर की प्लेट की दो बाइक पर आए थे। लॉकडाउन के बीच जब हर सड़क पर नाकेबंदी की गई है, तो बिना नंबर की बाइक लेकर कैसे बैंक तक पहुंचे। इसे लेकर अब सुरक्षा पर भी सवाल उठ रहे हैं। पांचों बदमाशों ने कपड़े से अपने चेहरे बांधे हुए थे।

प्रत्यक्षदर्शी बोला- गोली चलने के बाद बाहर आया तो फरार हुए युवक

प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि दोपहर करीब 1 बजे वह दुकान के अंदर बैठा था। इसी वक्त अचानक बैंक में गोली चलने की आवाज सुनाई दी। शोर सुनते ही वह बैंक की ओर दौड़ा तो सिक्योरिटी गार्ड खून से लथपथ हालत में गेट पर पड़ा था। घायल हालत में गार्ड ने बताया कि बदमाशों ने उसे गोली मार दी। जब तक प्रत्यक्षदर्शी आसपास नजर दौड़ाता दो बाइक पर पांच युवक भाग चुके थे।

पुलिस की 4 टीमें गठित : इंचार्ज

लूट के प्रयास मामले में चार टीमें गठित कर दी गई हैं। फुटेज के आधार पर बदमाशों की पहचान की जा रही है।
- शमशेर सिंह, इंचार्ज, थाना सदर।

खबरें और भी हैं...