पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Rohtak
  • Health Department Claims People Are Not Coming Forward To Get Samples, There Is Free Facility For Patients In Government Hospitals

सैंपलिंग कम, खतरा ज्यादा:स्वास्थ्य विभाग का दावा- लोग सैंपल करवाने के लिए आगे नहीं आ रहे, सरकारी अस्पतालों में मरीजों के लिए मुफ्त है सुविधा

राेहतक6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो।
  • 500 से ज्यादा सैंपल अब कम लिए जा रहे, 4.8% है अभी पाॅजिटिविटी दर

पूरे प्रदेश में जहां कोरोना के मरीज बढ़ रहे हैं, वहीं अब रोहतक में सैंपलिंग कम होने लगी है। सितंबर माह के पहले 15 दिन में 21420 लोगों की कोरोना सैंपलिंग की गई थी, जिसमें 6.6 फीसदी लोगों को कोरोना संक्रमित पाया गया था। लेकिन अब अक्टूबर माह के 15 दिन में 5203 कम यानी 16217 लोगों की ही सैंपलिंग की गई। इनमें से 5.1 प्रतिशत कोरोना पॉजिटिव मिले।

17 अक्टूबर तक 4.8 फीसदी पर पाॅजिटिव रेट दर्ज किया गया। स्वास्थ्य विभाग के विशेषज्ञ बताते हैं कि लोग अब सैंपल टेस्ट कराने के लिए नहीं आ रहे हैं, जिसकी वजह से संक्रमण का ज्यादा पता चल नहीं पा रहा है, यह खतरे के संकेत हैं। जिले में 14 सैंपल टेस्टिंग प्वाइंट निर्धारित किए गए हैं।

लोगों से अपील है कि वह अधिक से अधिक संख्या में सैंपल टेस्ट कराने के लिए आगे आएं। विशेषज्ञ बताते हैं कि सैंपल टेस्ट न कराने की वजह से बिना लक्षण वाले मरीजों का पता नहीं चल पाता। इससे खतरा यह बढ़ जाता हैै। सिविल सर्जन डॉ. अनिल बिरला ने बताया कि अभी सर्दी के ढाई माह में और संक्रमण फैलने का अंदेशा है।

कलानौर के 28 श्रमिक सहित 67 संक्रमित
शनिवार काे 67 लोगों को कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। नए केस में कलानौर कस्बे से 28 श्रमिक व सीआईए 1 के छह स्टाफ मेंबर्स, दो स्टाफ नर्स और बैंक कर्मचारी के परिवार के दो सदस्य कोरोना संक्रमित मिले। जिले में अब तक 6936 लोग संक्रमित मिले हैं। 519 लोगों की रिपोर्ट आने का इंतजार किया जा रहा है।

मरीजों को दवा न मिलने पर जवाब मांगा
ट्रामा कोविड सेंटर से होम आइसोलेशन में जाने वाले को दवाएं उपलब्ध न कराने का मुद्दे दैनिक भास्कर में शनिवार काे प्रकाशित होने के बाद एमएस डॉ. पुष्पा दहिया ने डीएमएस से रिपोर्ट तलब की। डीएमएस डॉ. संदीप ने एमएस काे बताया कि यदि दवा दी जानी है तो आदेश मिलते ही यह व्यवस्था भी शुरू करा दी जाएगी। डॉ. पुष्पा ने वार्ड नंबर 24, 25 व 26 निरीक्षण किया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपने विश्वास तथा कार्य क्षमता द्वारा स्थितियों को और अधिक बेहतर बनाने का प्रयास करेंगे। और सफलता भी हासिल होगी। किसी प्रकार का प्रॉपर्टी संबंधी अगर कोई मामला रुका हुआ है तो आज उस पर अपना ध...

और पढ़ें