पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

7983 लाेगाें ने लगवाई वैक्सीन की पहली डोज:जिले में सोमवार को स्वास्थ्य विभाग की ओर से मेगा वैक्सीनेशन ड्राइव चलाया

रोहतक8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

जिले में सोमवार को स्वास्थ्य विभाग की ओर से मेगा वैक्सीनेशन ड्राइव चलाया गया। जिले में भर में 150 से ज्यादा कैंप लगाकर टीमों ने पूरे दिन में 7983 लोगों को वैक्सीन की पहली डोज और 385 लोगों को वैक्सीन की दूसरी डोज लगाई गई। जिले में अब तक 74,950 लोगों को वैक्सीन की डोज लगाई जा चुकी है।

खरावड़ स्थित एलपीएस बोसार्ड के परिसर में हेल्थ डिपार्टमेंट की ओर से कोविड 19 वैक्सीनेशन कैंप लगाया गया। 66 कर्मचारियों ने टीके की डोज लगवाई।

टीम में डॉ. मनोज कुमार, शरद कुमार, सतवती, संगीता व प्रबंधन की तरफ से करण राज शर्मा, बलदेव सैनी, संजय, राजीव जैन, मायाराम, सनी निझावन, सुरजीत सिंह, रमेश कुमार, इंदर मौजूद रहे। उपायुक्त कैप्टन मनोज कुमार ने कहा कि कोरोना से बचाव के लिए प्रत्येक सोमवार व मंगलवार को मेगा टीकाकरण अभियान के तहत टीकाकरण किया जाएगा।

कोविड के दोनों टीके पूरी तरह सुरक्षित एवं प्रभावी है, जिनके लगवाने से रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ जाती है। टीके को लेकर किसी के बहकावे में न आए। टीका लगवाने के लिए मौके पर और ऑनलाइन www.cowin.gov.in पर भी पंजीकरण की सुविधा उपलब्ध है।

मॉडल व डीएवी स्कूल में विद्यार्थियों व स्टाफ सहित जिले में 1786 कोरोना सैंपल लेकर लैब में भेजे :

स्वास्थ्य विभाग की ओर से सोमवार को जिले में सैंपलिंग ड्राइव चलाकर 1786 लोगों के सैंपल एकत्रित कर पीजीआई की लैब में जांच के लिए भेजे। सेक्टर 4 चार स्थित माॅडल स्कूल के प्रिंसिपल प्राचार्य प्रवीण खुराना ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग की टीम में शामिल डॉ. अमित व डॉ. प्रदीप ने सेक्टर चार स्थित मॉडल स्कूल में पहुंचकर कक्षा छह से 12वीं तक के विद्यार्थियों का कोविड टेस्ट करने के लिए सैंपल लिए हैं।

दिल्ली रोड स्थित दिल्ली शताब्दी सीनियर सेकेंडरी स्कूल के प्रिंसिपल एचके सिंह ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग की टीम ने स्कूल में कैंप लगाकर टीचिंग व नॉन टीचिंग के करीब 100 स्टाफ मेंबर्स का काेविड टेस्ट करने के लिए सैंपल लिया है। सात अप्रैल से शुरू हो रहे नए सत्र से पहले सभी का कोविड टेस्ट कराया जा रहा है। सात अप्रैल के नए सत्र की शुरुआत के दिन छठवीं से 12वीं क्लास के विद्यार्थियों का भी कोविड टेस्ट कराया जाएगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- ग्रह स्थिति अनुकूल है। मित्रों का साथ और सहयोग आपकी हिम्मत और हौसले को और अधिक बढ़ाएगा। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी काबू पाने में सक्षम रहेंगे। बातचीत के माध्यम से आप अपना काम भी निकलवा लेंगे। ...

    और पढ़ें