पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

साहित्यकारों की बैठक:हिंदी मात्र भाषा नहीं, जीवन को संवारने का मंत्र है : पांडेय

रोहतक8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
अखिल भारतीय साहित्य परिषद की प्रांतीय बैठक में उपस्थित साहित्यकार। - Dainik Bhaskar
अखिल भारतीय साहित्य परिषद की प्रांतीय बैठक में उपस्थित साहित्यकार।

बाबा मस्तनाथ विश्वविद्यालय के कुलपति व अखिल भारतीय साहित्य परिषद के प्रांतीय अध्यक्ष प्रो. रामसजन पांडेय ने कहा कि हिंदी मात्र भाषा नहीं, जीवन को संवारने में सहयोगी है। हिंदी से हमारे जीवन को उत्कृष्टता भी प्रदान करती है। वे रविवार को विश्व हिंदी दिवस के अवसर पर अखिल भारतीय साहित्य परिषद की प्रांतीय बैठक को संबोधित कर रहे थे।

हरियाणा साहित्य अकादमी के पूर्व निदेशक डॉ. पूर्णमल गौड़ ने कहा कि अखिल भारतीय साहित्य परिषद का प्रत्येक सदस्य साहित्य के माध्यम से हिंदी के प्रचार प्रसार, हिंदी के प्रति अनुराग और हिंदी के प्रति आमजन में जागरूकता पैदा करता है। हिंदी हमारी संस्कृति, भाषा और स्वाभिमान है। अखिल भारतीय साहित्य परिषद रोहतक के अध्यक्ष डॉ. आशुतोष कौशिक व महामंत्री डॉ. जगदीश आचार्य ने अतिथियों का स्वागत किया।

परिषद के प्रांतीय महामंत्री डॉ. योगेश वशिष्ठ ने परिषद की पूर्व एवं भावी योजनाओं की जानकारी रखी। परिषद की गुरुग्राम की अध्यक्ष प्रो. कुमुद शर्मा ने कहा कि वर्तमान में हिंदी का वैश्विक प्रसार हो रहा है, जो सबके लिए गौरव का विषय है। पराजित मनोवृति से हिंदी का विस्तार नही किया जा सकता है। हिंदी बोलने में हमें गर्व होना चाहिए।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां आपको कई सुअवसर प्रदान करने वाली हैं। इनका भरपूर सम्मान करें। कहीं पूंजी निवेश करने के लिए सोच रहे हैं तो तुरंत कर दीजिए। भाइयों अथवा निकट संबंधी के साथ कुछ लाभकारी योजना...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser