हिसार में ट्रैफिक पुलिस की गलती से हादसा:बिना नाकेबंदी के गाड़ियों को किया रुकने का इशारा और उसी दौरान हो गई टक्कर, 5 घायल

रोहतक7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
हादसे में पलटी स्कॉरपियों और इको गाड़ी। - Dainik Bhaskar
हादसे में पलटी स्कॉरपियों और इको गाड़ी।

हरियाणा में हिसार जिले में बरवाला क्षेत्र से गुजर से नेशनल हाइवे-52 पर एक बड़ा हादसा हो गया। नेशनल हाईवे पर बिना नाकाबंदी कर वाहनों के चालान काट रही ट्रैफिक पुलिस की गलती दो वाहन चालकों को भारी पड़ गई। अचानक से चेकिंग के लिए रुकने का इशारा मिलने के बाद एक चालक गाड़ी पर से सतुंलन खो बैठा। इससे गाड़ी असंतुलित होकर दूसरी कार से जा टकराई। हादसे में तीन बच्चों समेत पांच लोगों को चोटें आईं। गनीमत रही कि हादसे में किसी तरह की कोई जान की हानि नहीं हुई, लेकिन पुलिस की बड़ी लापरवाही, मनमानी और गलती सामने आई है।

हादसे में क्षतिग्रस्त ईको गाड़ी।
हादसे में क्षतिग्रस्त ईको गाड़ी।

ट्रैफिक पुलिस ने नहीं लगाए थे बैरिकेड

बरवाला से गुजने वाले हिसार से चंडीगढ़ नेशनल हाईवे-52 पर आज दोपहर के समय हिसार ट्रैफिक पुलिस वाहन चालकों के धड़ल्ले से चालान काट रही थी, लेकिन पुलिस ने नाकाबंदी के लिए बैरिकेड नहीं लगाए थे। इतना ही नहीं पुलिस हाइवे के किनारे नहीं, ब्लकि बीच में खड़ी होकर वाहनों को हाथों के इशारे से रोक रही थी। कई वाहन चालकों के पुलिस हाथ के इशारों से रोककर चालान काट चुकी थी। इसी बीच पुलिस ने एक ईको कार को रोकने का इशारा किया।

इशारा पाकर इको चालक रुक गया और अपनी गाड़ी को साइड में करने लगा। इसी दौरान ईको के पीछे से आ रही एक तेज रफ्तार स्कॉर्पियो को भी पुलिस ने रुकने का इशारा किया। अचानक इशारा पाकर स्कॉर्पियो चालक गाड़ी रोकने के चक्कर में संतुलन खो बैठा और पीछे से ईको को टक्कर मार दी। बेकाबू स्कॉर्पियो ने पुलिस की गाड़ी को भी टक्कर मार दी। हादसे में स्कॉर्पियो और ईको दोनों करीब 200 मीटर दूर तक जाकर पलट गईं।

हादसे के बाद मौके पर जुटी लोगों व पुलिस की भीड़।
हादसे के बाद मौके पर जुटी लोगों व पुलिस की भीड़।

तीन बच्चों समेत पांच घायल, अस्पताल में भर्ती

ईको गाड़ी में 5 वयस्क और 2 बच्चे सवार थे। स्कॉर्पियो में एक व्यक्ति, एक महिला और एक बच्चा सवार था। हादसे में ईको सवार एक बच्चा व वयस्क घायल हो गए, जबकि स्कॉर्पियो सवार पुरुष व बच्चा चोटिल हो गए। आनन-फानन में पांचों को नजदीकी अस्पताल ले जाया गया। जहां सभी को प्राथमिक उपचार के बाद छुट्‌टी दे दी।

खबरें और भी हैं...