पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जीरो टोलरेंस नीति:कोई रिश्वत मांगे तो डीसी-एसपी को बता रंगे हाथ पकड़वाओ : गुप्ता

रोहतक13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
सीवर-पानी की समस्या काे लेकर अधिकारियाें पर आराेप लगाते पूर्व पार्षद सूरजमल, पार्षद सुरेश व कालाेनिवासी। - Dainik Bhaskar
सीवर-पानी की समस्या काे लेकर अधिकारियाें पर आराेप लगाते पूर्व पार्षद सूरजमल, पार्षद सुरेश व कालाेनिवासी।
  • जिला विकास भवन में कष्ट निवारण समिति की बैठक से पहले प्रशासनिक सचिव ने की समीक्षा बैठक

प्रदेश के गृह मंत्री अनिल विज के स्थान पर पहली बार परिवेदना समिति की बैठक लेने पहुंचे मुख्यमंत्री सुशासन सहयोगी परियोजना निदेशक डॉ. राकेश गुप्ता के तेवर तल्ख नजर आए। डाॅ. गुप्ता ने जनता की समस्या पर लापरवाही बरतने वालों को सटीक हिदायत दे दी कि सभी अधिकारी आमजन की शिकायतों का तुरंत समाधान करें, ताकि लोगों को अपने कार्यों के लिए कार्यालयों के चक्कर न काटने पड़े।

उन्होंने कहा कि सरकारी कार्यालयों में काम के बदले कोई रिश्वत मांगता है तो उसे रिश्वत दे दो, सौदा तय करने के बाद जिला प्रशासन को सूचित कर उन्हें रंगे हाथों पकड़वाएं। सरकार की ओर से भ्रष्टाचार में संलिप्त अधिकारियों व कर्मचारियों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जा रही है।

डॉ. राकेश गुप्ता स्थानीय जिला विकास भवन स्थित डीआरडीए हॉल में जिला लोक सम्पर्क परिवेदना समिति की बैठक के एजेंडे में शामिल शिकायतों की सुनवाई कर रहे थे। बैठक में 22 शिकायतें रखी गई। कुछ शिकायतों का मौके पर निपटारा कर दिया, जबकि अन्य शिकायतों के संदर्भ में आगामी बैठक तक रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश जारी किए गए। इस समिति की अगली बैठक 17 मार्च को होगी।

डॉ. राकेश गुप्ता ने स्थानीय तिलक नगर निवासी दलबीर की हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के विरुद्ध दी गई शिकायत की सुनवाई के दौरान कहा कि किसी कार्य की एवज में रिश्वत मांगने वाले अधिकारियों व कर्मचारियों को रंगे हाथ पकड़वाएं। अपनी शिकायत में शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया कि प्राधिकरण ने उनकी चार कनाल 13 मरला भूमि पर गलत तरीके से कब्जा किया है। इस संदर्भ में उन्होंने प्राधिकरण के प्रशासक वीरेंद्र हुड्डा को स्वयं इस मामले को देखने के निर्देश दिए।

किसान ने बोया 40 क्विंटल, खरीदा सिर्फ चार

गांव बालंद निवासी किसान सोमदेव ने बताया कि उसने खेत में 3एकड़ 3 कनाल, 11 मरला जमीन पर बाजरा बोने का पंजीकरण पोर्टल पर करवाया, लेकिन सिर्फ 4 क्विंटल बाजरा खरीदकर 35-40 क्विंटल बाजरा छोड़ दिया। इस पर एसडीएम राकेश कुमार पर आरोप लगाए कि उन्होंने सही तस्दीक नहीं की। किसान ने कहा कि यदि साबित कर दो कि नहीं बोया तो पूरा बाजरा गोशाला में दान दूंगा और एक लाख रुपए भी। इस पर अधिकारियों पर कार्रवाई की मांग की।

सुनवाई के बाद डॉ. गुप्ता कहा कि मेरी फसल-मेरा ब्याेरा पोर्टल पर बाजरे के पंजीकरण की अनियमितता की जांच सांपला की एसडीएम, कृषि उपनिदेशक, जिला सूचना विज्ञान अधिकारी व बैठक के दो मनोनीत सदस्य जांच कर रिपोर्ट प्रस्तुत करें। साथ ही पंजीकरण की समस्या को लेकर सुझाव भी मांगें। जिला परिषद चेयरमैन सतीश भालौठ ने कहा कि किसानों की समस्या का स्थाई समाधान करें। ऐसे में सुझाव भी मांगे गए हैं कि किस तरह के समाधान हो सकते हैं। अब तक जिले में पोर्टल पंजीकरण की 88 शिकायतें मिली हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी सकारात्मक और संतुलित सोच द्वारा कुछ समय से चल रही परेशानियों का हल निकलेगा। आप एक नई ऊर्जा के साथ अपने कार्यों के प्रति ध्यान केंद्रित कर पाएंगे। अगर किसी कोर्ट केस संबंधी कार्यवाही चल र...

    और पढ़ें