पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

चेतावनी:सुरक्षा नहीं मिली तो दुकानें बंद कर बड़ा आंदोलन करेंगे: इबजा

रोहतक2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • प्रदेशाध्यक्ष ने पुलिस व सरकार की कार्यप्रणाली पर उठाए सवाल, कहा- प्रदेश में बदमाशों को कानून का कोई डर नहीं

इंडियन बुलियन एंड ज्वैलर्स एसोसिएशन (इबजा) के प्रदेशाध्यक्ष राकेश वर्मा ने कहा कि प्रदेश में सर्राफा व्यापारियों के साथ बढ़ रही आपराधिक घटनाएं चिंता का विषय बनी है। हरियाणा के डीजीपी से लेकर मंत्रियों तक सर्राफा व्यापारियों की सुरक्षा को लेकर गुहार लगा चुके हैं। इसके बावजूद सुनवाई नहीं है। अगर सर्राफा व्यापारियों की सुरक्षा को लेकर जल्द ठोस कदम नहीं उठते गए तो पूरे प्रदेश के सर्राफा व्यापारी दुकानों का शटर डाउन कर सरकार के खिलाफ बड़ा आंदोलन करेंगे।

बुधवार को प्रदेशाध्यक्ष राकेश वर्मा पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि पिछले दिनों यमुनानगर में ज्वेलर्स उमेश की दुकान से तिजोरी तोड़कर सामान चोरी किया, लेकिन आज तक उसकी रिकवरी नहीं हुई। करनाल में ओम ज्वेलर्स के यहां बदमाशों ने घुसकर लूटने का प्रयास किया। व्यापारी ने बंदूकधारी बदमाशों का लाठी के साथ सामना करते हुए अपने को लुटने से बचाया।

अम्बाला में भी एक सर्राफा व्यापारी को लूटा गया। इससे साफ जाहिर है कि प्रदेश में बदमाशों को कानून का कोई डर नहीं है। सरकार से व्यापारी कल्याण बोर्ड का गठन व्यापारियों के कल्याण के लिए किया था, जिसके तीन चेयरमैन बदल चुके है, लेकिन आज तक इस बोर्ड ने व्यापारियों का कोई कल्याण नहीं किया।

आरोप- सरकार के इशारे पर रिकवरी करना नहीं चाहती पुलिस : बख्शी
एसोसिएशन के प्रदेश कॉर्डिनेटर हेमंत बख्शी ने पुलिस व सरकार पर मिलीभगत का आरोप लगाया। कहा कि पुलिस सरकार सर्राफा व्यापारियों को सुरक्षा देना ही नहीं चाहती। वहीं, पुलिस भी सर्राफा व्यापारियों के साथ हुई वारदातों में सरकार के इशारे पर रिकवरी करना नहीं चाहती। एक तरफ तो पुलिस तनिष्क जैसे शोरूम पर हुई डकैती की वारदात को 24 घंटे में सुलझा रही है। दूसरी तरफ सर्राफा व्यापारियों के साथ आए दिन हो रही घटनाओं पर कोई कदम नहीं उठा रही। इससे पुलिस का भी दोगला चेहरा सामने आ रहा है। प्रदेश में कानून व्यवस्था का जनाजा निकला हुआ है। डीजीपी से लेकर मंत्रियों तक मिल चुके हैं, लेकिन कोई संतोषजनक जवाब नहीं मिल रहा। सर्राफा व्यापारियों ने बंदूक के लाइसेंस देने की मांग की थी, लेकिन उन्हें लाइसेंस नहीं दिया। पुलिस सर्राफा व्यापारियों की सुरक्षा करने की बजाय उठाईगीरों की सुरक्षा करने में लगी है। आने वाले तीन-चार दिन में ही प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक के बाद सरकार के खिलाफ बड़े आंदोलन की घोषणा की जाएगी।

ज्वेलर के साथ लूटपाट के प्रयास का किया विरोध
हरियाणा स्वर्णकार संघ प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष देवेंद्र भारत की अध्यक्षता में सुनारों वाली गली में बैठक हुई। इसमें जिला करनाल घरौंडा में ज्वेलर के साथ लूटपाट के प्रयास का विरोध किया। साथ ही सरकार से ज्वेलर को हथियारों के लाइसेंस देने की मांग की। विधानसभा में यह प्रस्ताव पास किया जाए। महाराज अजमीढ़ स्वर्णकार संघ के अध्यक्ष जगदीश वर्मा, महासचिव अमित वर्मा, संजय वर्मा, सरपरस्त तिरलोक चन्द सर्राफा, जगदीश वर्मा व राज वर्मा आदि मौजूद रहे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपने अपनी दिनचर्या से संबंधित जो योजनाएं बनाई है, उन्हें किसी से भी शेयर ना करें। तथा चुपचाप शांतिपूर्ण तरीके से कार्य करने से आपको अवश्य ही सफलता मिलेगी। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर ज...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser