पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कोरोना वैक्सीनेशन:113 सेंटरों पर 17,062 को डोज, टीकाकरण में गांव अब शहर से आगे; 14 सेंटरों पर सबसे ज्यादा टीके

रोहतक7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • जिला कोरोना मुक्त होने के बाद स्वास्थ्य विभाग का अब गांवों में वैक्सीनेशन रफ्तार बढ़ाने पर फोकस

जिले में लगातार तीसरे दिन कोरोना फ्री होने पर जिला टीकाकरण टीम ने ज्यादा से ज्यादा लोगों का टीकाकरण करने पर फोकस कर दिया है। दूसरे दिन मंगलवार को जिले के 113 सेंटरों पर मेगा वैक्सीनेशन ड्राइव के जरिए 17,062 लोगों को वैक्सीन की डोज लगाई गई। हेल्थ केयर वर्कर्स ने 16,415 लोगों को कोविशील्ड और 1745 लोगों को को-वैक्सीन लगाई।

ग्रामीण एरिया के 14 सेंटरों पर ग्रामीणों का सर्वाधिक टीकाकरण किया। पूरे दिन में ग्रामीण एरिया के सांपला, महम, बालंद, लाखनमाजरा, चांदी, खेड़ी साध, खेड़ी साध, कलानौर, मुंगाण, मकड़ौली कलां, बैंसी, घिलौड़ कला, फरमाणा, मोहम्मदपुर में सेंटर बनाकर 200 से ज्यादा लोगों को टीके लगाए गए।

डॉ. जेएस पुनिया अब रोहतक के नए सीएमओ, बिरला जींद गए
स्वास्थ्य विभाग के एसीएस राजीव अरोड़ा ने मंगलवार को आदेश जारी कर रोहतक जिले के सिविल सर्जन डॉ. अनिल बिरला का तबादला जींद कर दिया। डॉ. अनिल को जींद जिले में प्रिंसिपल मेडिकल आफिसर के पद पर जिम्मेदारी दी गई है। इधर, सोनीपत जिले में पदस्थ रहे डॉ. जेएस पुनिया को रोहतक जिले का सिविल सर्जन बनाया गया है।

आज इन 7 स्थानों पर लगेगा कैंप
बुधवार काे जिन सात स्थानाें पर वैक्सीनेशन कैंप लगाया जाएगा उनमें एमडीयू, जैनजति, सतिभाई साईदास, बीपी जैन, जेआर किसान कॉलेज, जैन स्थानक व सुनारिया चौक धर्मशाला शामिल है।

तीसरे दिन काेराेनाे केस 0, 963 लोगों के सैंपल लेकर पीजीआई में भेजे
कोविड 19 जिला नोडल अधिकारी ने बताया कि लगातार तीसरे दिन मंगलवार को जिले में कोरोना के 0 केस मिले हैं। जिले में कोरोना की पॉजिटिविटी दर कम होकर 5.06% और रिकवरी दर 97.73% पर रह गई है। सैंपलिंग टीम ने पूरे दिन में कोविड-19 के 963 सैंपल जांच के लिए भेजे गए, जिनमें से एक भी सैंपल पॉजिटिव नहीं पाया गया, जबकि 612 सैंपल का परिणाम आना शेष है। जिले में अब तक कोविड-19 के 5,11,479 सैंपल लिए जा चुके हैं। इनमें से 25,892 सैंपल पॉजिटिव पाए गए और 566 लोगों ने कोरोना से जान गंवाईं। 25,326 व्यक्ति स्वस्थ हो चुके हैं।

खबरें और भी हैं...