• Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Rohtak
  • Cyber Thug Did Hello To The Woman In Her Name, Also Told The Name Of The Husband And Withdrew Money From Four Transactions In 20 Minutes

90 हजार की ठगी:ठग ने महिला को उसी के नाम से की हेलो, पति का भी लिया नाम और फिर 4 ट्रांजेक्शन से निकाले रुपए

रोहतक2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सांकेतिक चित्र। - Dainik Bhaskar
सांकेतिक चित्र।

हरियाणा के रोहतक जिले की एक महिला को साइबर ठग ने परिचित बनकर 90 हजार की चपत लगा दी। जिसकी शिकायत महिला ने पुलिस को दी। पुलिस ने शिकायत के आधार पर केस दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है।

महिला के नाम से हेल्लो बोल जीता विश्वास

आईएमटी थाना पुलिस को दी शिकायत में सीमा रानी ने बताया कि वह खेड़ी साध की रहने वाली है। शनिवार शाम को उसके मोबाइल फोन पर एक कॉल आई। कॉल करने वाले ने अपना नाम अशोक बताया और उसने महिला को उसी के नाम से पुकारा और कहा कि वह वह उसके पति सुमित का दोस्त है। उसने सुमित से रुपए लिए थे, जो वह अब वापस कर रहा है। इसके बाद उसने कहा कि 5 मिनट पहले ही उसने सुमित से बात की थी और फोन में नेटवर्क दिक्कत की वजह से सुमित ने आपका नंबर दिया है। सुमित ने कहा है कि वह सीमा के खाते में पैसे ट्रांसफर कर दें।

चार बार में निकाले 90 हजार

सीमा ने इस बात को सच समझकर बात की। इसके बाद ठग ने PHONEPAY से सीमा के खाते में रुपए ट्रांसफर करने की बात कही। कॉल के दौरान ही उसने फोन पे खोल कर खाता चेक करने को कहा। खाता चेक किया तो देखा कि खाते में एक रुपए आया। इसके बाद साइबर ठग ने फोन पे वॉलेट में जाकर मैसेज में आए लिंक पर फटाफटा क्लिक करने को कहा। सीमा वैसा ही करती रही और 20 मिनट के दौरान उसने चार ट्रांजेक्शन में 20000, 20000, 40000 और 10000 यानि कुल 90 हजार रुपए अपने खाते में ट्रांसफर कर लिए।